scriptGirls who shower of wealth on in laws house | ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुख | Patrika News

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुख

Name Astrology : जिस घर में इन लड़कियों के शुभ कदम पड़ते हैं, वहां खूब धन-दौलत और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

भोपाल

Updated: January 26, 2022 01:17:56 am

Name Astrology: ज्योतिष एक ऐसी विधा है, जिसकी मदद से व्यक्ति अपने भविष्य को तो जानना चाहता ही है साथ ही वह दूसरों से जुड़ी कई बातें व रहस्य भी जानने में रुचि रखता है। ऐसे में जहां व्यक्ति अपनी कुंडली की मदद से अपने भविष्य से जुड़ी संभावनाओं के अलावा आने वाले बुरे समय से निजाद पाना चाहता है।

Lucky Girls
Lucky Girls for husband and in-laws

तो वहीं अंक ज्योतिष न केवल उसके बारे में बल्कि दूसरों से जुड़ी कई बातें भी उसके सामने खोलता है। जबकि हस्त रेखा शास्त्र भी उसे कई तरह की जानकारियां प्रदान करता है। इसके अलावा एक ओर ज्योतिष की विधा नाम से जुड़ी हुई है। इसके तहत व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के नाम के प्रथम अक्षर के आधार पर कई बातें जान सकता है।

इसका कारण यह है कि किसी व्यक्ति का नाम हिंदू धर्म में अधिकांशत: उसकी राशि से जुड़ी होता है। वहीं कुछ लोग राशि से अलग भी अपना नाम रखते हैं, ऐसे में कहा जाता है कि आपका प्रचलित नाम भी आपको काफी हद तक प्रभावित करता है। और नाम का पहला अक्षर आपसे जुड़ी कई तरह की जानकारियां प्रदान करता है।

job and jyotishइस संबंध में ज्योतिष के जानकार पंडित चंद्रशेखर पाठक का कहना है कि किसी भी जातक के नाम का पहला अक्षर उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है। व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर पर अपना विशेष प्रभाव छोड़ता है हमारे असर उसके जीवन पर देखने को मिलता है।
Must Read- श्री गणेशजी की ये एक दिवसीय साधना बना सकती है आपको मालामाल

ऐसा में कुछ ऐसे ही विशेष अक्षरों के नाम से जुड़ी लड़कियां भी होती हैं, जो किस्मत की काफी धनी होती है। इन अक्षरों से शुरू नाम की लड़कियों को जीवन में सभी तरह के सुख प्राप्त होते हैं। इसके साथ ही ज्योतिष में माना जाता है कि जिस घर में भी इन लड़कियों का विवाह होता है यानि शुभ कदम पड़ते हैं, वहां सदैव खूब धन-दौलत और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। तो आइए जानते हैं कि किन अक्षरों से शुरु होने वाले नाम की लड़कियां अपने ससुराल के लिए अति विशेष मानी जाती हैं।
Must Read- इन राशि के लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां

girls are crazy about these Boys- ज्योतिष के जानकारों के अनुसार D अक्षर से शुरु होने वाले नाम की लड़कियां दिल की साफ होने के साथ ही मेहनती भी होती हैं। ऐसी लड़कियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। जिसके चलते उन्हें हर काम में सफलता मिलती है। इन्हें अधिकांशत: जीवन में किसी भी काम के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता। ये न केवल पति से बहुत प्यार करती हैं, बल्कि परिवार ही इसके लिए सबकुछ होता है। माना जाता है कि इनके शुभ कदम जहां भी पड़ते हैं वहां खुशहाली छा जाती है। ये लड़कियां ससुराल वालों के लिए भी काफी भाग्यशाली साबित होती हैं।
Must Read- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभाव

- वहीं जिन लड़कियों के नाम L अक्षर से शुरू होते हैं, वे लड़कियां न केवल दिल की साफ और बुद्धिमान होती हैं, बल्कि ये किसी भी व्यक्ति को दुखी नहीं देख सकतीं। सभी की भावनाओं ऐसी लड़कियां कद्र करती हैं। इन्हें जीवन में कभी भी धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती।
Must Read- Your Love- आपकी गर्लफ्रेंड में भी हैं ये आदतें तो हो जाएं सतर्क

intelligent girlsऐसी लड़कियां पति और ससुराल पक्ष के लिए ये काफी लकी मानी जाती हैं। इनके संबंध में ये तक कहा जाता है कि शादी के बाद ये जहां जाएंगी वहां के खुशहाली ही फैलाएंगी।
- M अक्षर से शुरु होने वाले नाम की लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं। मन की काफी साफ होने के कारण दिल में जो आता है, वह कह देती हैं। इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है। ये मेहनती होने के साथ ही मेहनती होने के साथ ही अपने दम पर सबकुछ हासिल कर लेती हैं। इतना ही नहीं, ये एक अच्छी लव पार्टनर भी साबित होती हैं। ये अपने पति के लिए ये काफी भाग्यशाली साबित होती है।
Must Read - इन तारीखों में जन्मे लोगों में होती है छिपी हुई विशेष शक्ति

- जिन लड़कियों का नाम P अक्षर से शुरू होता है, उनके संबंध में ये माना जाता है कि इस नाम की लड़कियां काफी भाग्यवान होती हैं। ये अपने परिवार से काफी प्यार करती हैं। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से इनके पास धन-दौलत की कभी कमी नहीं रहती। जिस व्यक्ति से ये शादी के बंधन में बंधती हैं, अधिकांशत: उसकी किस्मत चमका देती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर40 करोड़ का जहाज, लंदन-स्पेन में करोड़ों की प्रॉपर्टी, जानिए अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए UAE के राष्ट्रपतिअमित शाह के तेलंगाना दौरे से आखिर क्यों परेशान है TRS?कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवालCongress Chintan Shivir 2022 : प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष बने : प्रमोद कृष्णम11 साल के सोनू ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने खोली पोल, कहा - 'हमको पढ़ना है सर! सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.