scriptShani dev blessings on radix 8 people, they are lucky in saving money | इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा | Patrika News

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा

Radix 8 People: इस मूलांक के लोग परिश्रमी, मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। ये किसी भी विषय पर गंभीरता से सोचते हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 20, 2022 12:54:39 pm

अंकशास्त्र में मूलांक 8 का प्रतिनिधि ग्रह शनि माना जाता है। इसलिए इस मूलांक के लोगों पर शनि देव का विशेष प्रभाव रहता है। जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 और 26 होती है उनका मूलांक 8 माना जाता है। इस मूलांक के लोग परिश्रमी, मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। ये किसी भी विषय पर गंभीरता से सोचते हैं। ये अमूमन शांत रहते हैं। इनके मन में कब क्या चल रहा है इस बारे में कोई पता नहीं लगा सकता।

numerology, astrology, lucky numbers, mulank 8 people, radix 8 people, shani number, ank jyotish,
इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा

इस मूलांक के लोग कम बोलने वाले होते हैं। इन लोगों को दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता ये चुपचाप अपने काम में लगे रहते हैं। जैसे शनि ग्रह धीरे-धीरे चलता है वैसे ही इस मूलांक के लोग धीरे-धीरे जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। जीवन में आने वाली बाधाओं से ये परेशान नहीं होते। ये कोई भी काम तन मन से करते हैं। जिस कारण इन्हें सफलता मिलकर ही रहती है।

इस मूलांक के लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये या तो अत्यंत सफल होंगे या तो असफल। ये लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं। मन में जो आता है वो करते हैं। ये अपनी बात दूसरों से मनवाने की भरपूर कोशिश करते हैं। ये जल्दी से किसी के साथ घुलमिल नहीं पाते हैं। इसलिए इनके मित्र भी कम होते हैं और दूसरों का सपोर्ट इन्हें कम ही मिल पाता है। ये लाइफ में जो कुछ करते हैं अपने दम पर करते हैं।

इनकी आर्थिक स्थिति की बात की जाए तो वो अमूमन अच्छी ही होती है। क्योंकि ये फिजूल में पैसा खर्च नहीं करते हैं। बल्कि पैसों को जोड़कर रखते हैं। धीरे-धीरे से अच्छा धन जोड़ लेते हैं। ये निवेश करने में माहिर माने जाते हैं। इनकी शिक्षा किसी न किसी कारण बीच में अधूर रह जाती है। मूलांक 8 वाले जातकों को सफलता उन कार्यों में मिलती है जिसमें अथक परिश्रम व मेहनत की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें

शनि 141 दिन तक रहेंगे वक्री, इस अवधि में 4 राशि वालों के करियर को मिलेगा बल

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.