scriptShivratri 2022: Try these Astro Remedies On Maha Shivratri Festival | भोलेनाथ की पाना चाहते हैं कृपा तो इस महाशिवरात्रि पर आजमा सकते हैं ये उपाय | Patrika News

भोलेनाथ की पाना चाहते हैं कृपा तो इस महाशिवरात्रि पर आजमा सकते हैं ये उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी अनाज कम न पड़े और हमेशा भंडार भरा रहे, तो आप महाशिवरात्रि के दिन अपनी क्षमतानुसार कुछ गरीबों को भोजन खिलाएँ। ऐसा करने वाले जातकों के घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती है।

नई दिल्ली

Updated: February 23, 2022 02:11:57 pm

हर वर्ष कृष्ण चतुर्दशी को महाशिवरात्रि पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार 1 मार्च को पड़ रहा है। महाशिवरात्रि का पर्व हिन्दू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है। हर साल इस दिन शिवशंकर के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहता है। माना जाता है कि जो भी भक्त शिवरात्रि के इस पावन पर्व पर भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करता है, उसके सब मनोरथ पूर्ण हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं उन खास उपायों के बारे में जिन्हें आजमाकर आप शिव जी की विशेष कृपा हासिल कर सकते हैं...

mahashivratri, mahashivratri 2022, maha shivratri 2022 date, mahashivratri festival, mahashivratri 2022, shivratri poojan, shivratri vidhi in hindi, shivratri pr kya upay kare, shivratri upay 2022, shivratri remedies 2022
भोलेनाथ की पाना चाहते हैं कृपा तो इस महाशिवरात्रि पर आजमा सकते हैं ये उपाय

-जिन लोगों को बहुत कोशिशों के बावजूद संतान की प्राप्ति नहीं हो पा रही है, वे पति-पत्नी शिवरात्रि के दिन गेंहू के आटे से 11 शिवलिंग बनाकर साथ में उन पर 11 बार जलाभिषेक करें। इस उपाय को करने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।

-अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी अनाज कम न पड़े और हमेशा भंडार भरा रहे, तो आप महाशिवरात्रि के दिन अपनी क्षमतानुसार कुछ गरीबों को भोजन खिलाएँ। ऐसा करने वाले जातकों के घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती हैं। और साथ ही पितरों की आत्मा को भी शांति मिलती है।

santan-prapti.jpg-अगर आपका रुपया काफी समय से कहीं अटका हुआ है, तो उस रुके हुए धन की प्राप्ति हेतु भी एक आसान उपाय कर सकते हैं। भगवान शिव का प्रिय वाहन नंदी है, तो ऐसे में आप किसी बैल को शिवरात्रि के दिन हरा चारा खिलाएं। इससे आपका पैसा जल्द लौट आएगा।
-घर के कलह-क्लेश से परेशान लोग महाशिवरात्रि के दिन अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में शिवजी के परिवार की तस्वीर लगाएँ। इससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहने के साथ ही परिवार में सभी सदस्यों के विचार भी शुद्ध होंगे।
shiva-parvati-father-mother.jpeg-भगवान आदियोगी को समर्पित शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दही से अभिषेक करने से धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होती है।
यह भी पढ़ें: हस्तरेखाशास्त्र: हाथ की ये रेखाएं व्यक्ति को बनाती हैं भाग्यशाली, जानिए इनका मतलब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: जॉस बटलर का शानदार अर्धशतकपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.