scriptइस राशि वालों पर शनि की महादशा होने वाली है शुरू, साढ़े 7 साल तक शनि करेंगे परेशान | The Mahadasha of Saturn is going to start on the people of this zodiac | Patrika News

इस राशि वालों पर शनि की महादशा होने वाली है शुरू, साढ़े 7 साल तक शनि करेंगे परेशान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2022 10:50:36 am

Submitted by:

Laveena Sharma

Shani Gochar 2022: शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं और 29 अप्रैल से कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे।

shani.jpg

इस राशि वालों पर शनि की महादशा होने वाली है शुरू, साढ़े 7 साल तक शनि करेंगे परेशान

Shani Sade Sati 2022: शनि वर्तमान में मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। 29 अप्रैल 2022 से ये कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे। इस राशि में शनि के प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों को शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाएगी तो वहीं कुछ राशियों के जातक इसकी चपेट में आ जायेंगे। ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि का गोचर काफी अहम माना जाता है। इस ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। जानिए शनि के गोचर के दौरान किन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी।
इन पर शुरू हो जाएगी शनि साढ़े साती: 29 अप्रैल 2022 में शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान मीन राशि वालों पर शनि साढ़े साती शुरू हो जाएगी। शनि साढ़े सात साल तक इस राशि वालों पर कहर बरपाएंगे. इसलिए आपको बेहद ही सतर्क रहना होगा। इस अवधि में आपको किसी भी काम में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। हर काम में सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी। नए दोस्त बेहद ही सोच समझकर बनाने की सलाह दी जाती है।
इन्हें मिलेगी शनि के प्रकोप से मुक्ति: शनि के कुंभ राशि में गोचर शुरू करते ही धनु वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। इस राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। जो काम आपके शनि की महादशा के कारण रूके हुए थे वो पूरे होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कार्यस्थल पर आपके कार्यों की जमकर तारीफ होगी।
शनि साढ़े साती के उपाय:
-शनि साढ़े साती के बुरे प्रभाव से बचने के लिए हर शनिवार शनि देव की सच्चे मन से अराधना करें।
-शनि चालीसा का पाठ पढ़ें।
-शनि देव की मूर्ति पर सरसों का तेल चढ़ाएं।
-पीपल के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें और उसके समक्ष सरसों के या तिल के तेल का दीपक जलाएं।
-शनिवार के दिन अपनी छाया दान करें।
-जरूरतमंदों को शनि से संबंधित चीजें जैसे काले वस्त्र, काले जूते, कंबल, काली दाल, तेल इत्यादि चीजों का दान करें। ये दान शनिवार के दिन करें।
-कहते हैं हनुमान भगवान की पूजा करने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं। इसलिए शनिवार के दिन शि चालीसा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ भी जरूर करें।
यह भी पढ़ें

इन 4 राशि वालों का दिमाग चलता है सबसे तेज, इन्हें हरा पाना लगभग होता है असंभव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो