scriptसावन में 6 धाराओं से करें अभिषेक, सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे भगवान शिव | lord shiva fulfill every wish by abhisheka | Patrika News

सावन में 6 धाराओं से करें अभिषेक, सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे भगवान शिव

locationभोपालPublished: Jul 11, 2019 06:04:11 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

sawan 2019 : सावन में 6 धाराओं से करें भगवान शिव का अभिषेक, सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे भोलेनाथ

lord shiva

सावन में 6 धाराओं से करें अभिषेक, सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे भगवान शिव

सावन महीने ( month of sawan ) में शिव पूजा का विशेष महत्व है। खासकर इस महीने में भगवान शिव का अभिषेक करना विशेष महत्व रखता है। इस महीने में भक्त भगवान शिव ( Lord Shiva ) को अलग-अलग-धाराओं से अभिषेक करते हैं। कहा जाता है कि अभिषेक ( Shiva Abhishek ) करने से भोलेनाथ ( bholenath ) की विशेष कृपा प्राप्त होती है और सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।
ये भी पढ़ें- काम सुख और भोग में चाहते हैं बढ़ोतरी तो भगवान शिव का ऐसे करें अभिषेक

सावन ( savan ) महीने में सभी लोग अपनी-अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हैं। भगवान शिव के अभिषेक के लिए तरह-तरह की वस्तुएं चढ़ाते हैं भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए फल, फूल, दूध और जल चढ़ाते हैं। माना जाता है कि भगवान शिव का 6 धाराओं से पूजा करने से विशेष फल मिलता है। आज हम आपको बता रहे हैं भगवान शिव के 6 धाराओं के विशेष अभिषेक के बारे में।
ये भी पढ़ें- सावन में शिवजी पर चढ़ाएं यह चीज, हर मनोकामना पूर्ण करेंगे भोलेनाथ

दरअसल, भगवान शिव की कृपा पाने के लिए अलग-अलग धाराओं से अभिषेक किया जाता है। ध्यान रहे कि भगवान शिव का अभिषेक करते वक्त ऊँ नम: शिवाय की जाप अवश्य करें। माना जाता है कि भगवान शिव के 6 धाराओं के विशेष अभिषेक करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो