scriptHastrekha Shastra: हथेली पर इस जगह M का निशान होना एक अच्छे लीडर की होती है पहचान, जीवन में खूब कमाते हैं धन और सम्मान | M letter on Palm: M mark in hand is a sign of successful leader | Patrika News

Hastrekha Shastra: हथेली पर इस जगह M का निशान होना एक अच्छे लीडर की होती है पहचान, जीवन में खूब कमाते हैं धन और सम्मान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2022 11:11:42 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Hatheli Par M Ka Nishan Hona: माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के हाथ में हथेली के बीच में अंग्रेजी के अक्षर M का निशान मौजूद होता है तो ऐसे व्यक्ति में राजनीति में कोई…

hatheli par m ka nishan hona, m letter on palm, m letter in hand, hath me m ka nishan ka matlab, hastrekha shastra, lucky symbols in palmistry, lucky mark on palm, m mark on palm, हाथ में एम का निशान होने से क्या होता है, what does m sign on palm means, latest religious news,

Hastrekha Shastra: हथेली पर इस जगह M का निशान होना एक अच्छे लीडर की होती है पहचान, जीवन में खूब कमाते हैं धन और सम्मान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपके हाथ की लकीरें ही नहीं बल्कि कुछ खास निशान या चिन्ह भी आपके स्वभाव और भविष्य के बारे में जानकारी दे सकते हैं। तो आज हम आपको हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर M का निशान होने के बारे में बताने जा रहे हैं। माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के हाथ में हथेली के बीच में अंग्रेजी के अक्षर M का निशान मौजूद होता है तो ऐसे व्यक्ति में एक अच्छे लीडर के गुण पाए जाते हैं। तो आइए जानते हैं व्यक्ति की हथेली पर M का निशान होना उसके बारे में और क्या बताता है…

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर M का निशान मौजूद होता है तो ऐसे लोगों की कल्पनाशक्ति काफी अच्छी होती है। साथ ही ऐसे व्यक्ति लेखन साहित्य और चित्रकारी के क्षेत्र में काफी अच्छा नाम तथा पैसा कमाते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि M का निशान धारण करने वाले व्यक्ति में एक अच्छा लीडर बनने यानी नेतृत्व करने के गुण होते हैं। वहीं ऐसे लोगों को राजनीति में कोई बड़ा पद मिलता है।

ऐसे लोगों में भरपूर साहस होता है और ये लोग अपने जीवन में आने वाली हर विषम परिस्थिति का सामना करने की क्षमता रखते हैं। इस तरह इन्हें अपने काम में मिलने वाली सफलता की संभावना बढ़ जाती है।

ये लोग कभी अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहते और आगे बढ़ने के लिए स्वयं रास्ता बनाना पसंद करते हैं। जिससे समाज में भी इन लोगों को खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है।

इन लोगों को अपने करियर और कार्यक्षेत्र में सफलता तो खूब मिलती है परंतु हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इनकी शादीशुदा जिंदगी में थोड़ा तनाव रहता है। इसके अलावा ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Vastu Shastra: इन जगहों पर घर में भूलकर भी न रखें चाबियां, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो