सावधान! 2020 में शनि के रडार पर आएंगे इस राशि के लोग

साल 2020 में इन 3 राशियों पर होगी शनि की साढ़ेसाती

By: Devendra Kashyap

Updated: 03 Dec 2019, 12:53 PM IST

कुछ दिनों के बाद नए साल 2020 का आगाज होने वाला है। सभी की चाहत है कि नए साल के साथ बेहतर जिंदगी की शुरुआत हो लेकिन ऐसा सबके साथ नहीं हो पाता। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर इंसान के साथ ऐसा होना असंभव है। नए साल 2020 में कई राशियों पर शनि का प्रभाव रहेगा। कुछ राशियां शनि की साढ़ेसाती से प्रभावित रहेंगी।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों में शनि के गोचर की अवधि सबसे अधिक होती है। यह ग्रह लगभग ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करता है। यही कारण है कि इसका मानव जीवन पर सबसे अधिक प्रभाव रहता है। ऐसा में ये जानना जरूरी है कि 2020 में कौन-कौन से लोग शनि के रडार पर हैं। अर्थात उनके ऊपर शनि की साढ़ेसाती रहने वाली है।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 24 जनवरी 2020 को शनि धनु राशि से स्वराशि मकर राशि में गोचर करेगा। इसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक मकर राशि में वक्री रहने वाला है। ऐसे में धनु और मकर राशि में पहले से चल रही शनि की साढ़ेसाती अब कुंभ पर आ जाएगी।


आइये जानते हैं कि 2020 में किन लोगों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती रहेगी...


धनु: धनु राशि के जातकों को 2020 में सावधान रहने की जरूरत है। इस राशि के लोगों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की साढ़ेसाती इस राशि पर अंतिम चरण में है।


मकर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल में शनि का गोचर मकर राशि में ही हो रहा है। साल 2020 में इस राशि में शनि की साढ़ेसाती दूसरे चरण में रहेगी। ऐसे में इन्हें भी सावधान रहने की जरूरत है।


कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए नए साल में सावधान रहने की जरूरत है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि के जातकों के ऊपर 2020 में शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण शुरू हो रहा है। इसलिए अगले 5 वर्षों तक इन्हें फूंक-फूंककर कदम रखने की जरूरत है।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned