scriptNDA 1 Final Result 2018 जारी, यहां देखें | how to download NDA 1 Final Result 2018 | Patrika News
रिजल्‍ट्स

NDA 1 Final Result 2018 जारी, यहां देखें

NDA 1 Final Result 2018

जयपुरNov 27, 2018 / 01:59 pm

Deovrat Singh

NDA 1 Final Result 2018

NDA 1 Final Result 2018

NDA 1 Final Result 2018 : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती कार्यक्रम एनडीए के अंतिम परिणाम की घोषणा कर दी है। आयोग ने परिणाम में कुल 379 उम्मीदवारों को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की सेना, नौसेना और वायु सेना में प्रवेश के लिए पात्र माना है।राष्ट्रिय रक्षा अकादमी के 141 वें कोर्स और 103 वें नौसेना अकादमी कोर्स जो 2 जनवरी, 2019 से शुरू होगा। इसका मतलब है कि परीक्षा प्राधिकरण ने उपलब्ध रिक्तियों के लिए 36 कम उम्मीदवारों को चुना है। NDA 1 2018 की अधिसूचना के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से 415 रिक्तियों को भरा जाना था। अभ्यर्थी अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर देख सकते हैं।

NDA 1 Final Result 2018 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

NDA 1 Final Result 2018 आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। परिणाम एक पीडीएफ फाइल में दिखाई देंगे, जहां अभ्यर्थियों के रोल नंबर और नाम दिखाई देंगे। अंतिम परिणाम लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार में अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के आधार पर घोषित किया गया है। अंतिम परिणाम घोषित करने के लिए उम्मीदवारों के अंक की गणना 1800 अंकों (लिखित परीक्षा के 900 और एसएसबी साक्षात्कार के 900) से की गई है। परिणाम अधिसूचना के अनुसार, अंतिम योग्यता सूची तैयार करते समय चिकित्सा परीक्षा के परिणाम को ध्यान में नहीं रखा गया है।

चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती के Adjutant General’s Branch, Integrated Headquarters, Ministry of Defence (Army) को जन्म तिथि और शैक्षणिक योग्यता के सभी दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा। एनडीए परिणाम की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के भीतर उम्मीदवारों के अंक आयोग द्वारा जारी किए जाएंगे। सभी सफल और असफल अभ्यर्थी अपने प्राप्तांक देख सकेंगे।
UPSC, NDA और नौसेना अकादमी पाठ्यक्रमों के सेना, नौसेना और वायु सेना कमीशन अधिकारी के रूप में उम्मीदवारों का चयन करने के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को एक कठोर चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है जिसमें लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार शामिल है।
How To Download NDA 1 Final Result 2018
परिणाम देखने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी को होम पेज पर National Defence Academy and Naval Academy Examination (I), 2018′ रिजल्ट की अपडेट पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी। सूची में अभ्यर्थी अपने रोल नंबर सर्च कर सकते हैं। सूची को अभ्यर्थी डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Home / Education News / Results / NDA 1 Final Result 2018 जारी, यहां देखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो