scriptखुशखबरी : रेलवे दे रहा यात्रियों को फ्री वाइफाइ सेवा, जानिए कैसे उठाएंगे लाभ | Good news: Railway giving free WiFi service to travelers latest news | Patrika News
रीवा

खुशखबरी : रेलवे दे रहा यात्रियों को फ्री वाइफाइ सेवा, जानिए कैसे उठाएंगे लाभ

रेलवे स्टेशनों पर रोजाना 20 मिनट तक मिलेगा नि:शुल्क मोबाइल डाटा, 400 मीटर तक उपलब्ध होगा सिग्नल

रीवाApr 10, 2018 / 07:57 pm

Manoj singh Chouhan

rewa

rewa

रीवा. यह खबर रेल यात्रियों को खुश करने वाली है। रेलवे देशभर में प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत यात्रियों को मुफ्त वाइफाइ की सुविधा देगा। यह सेवा अभी सिर्फ रेलवे स्टेशनों पर दी जाएगी। इसके लिए रेलवे ने जोर-शोर से कार्य शुरू कर दिया है।
कई स्टेशनों पर वाइफाइ मोडम लगाकर मोबाइल डाटा देने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। कई बार स्टेशन पर नेटवर्क की समस्या के कारण यात्री इंटरनेट यूज नहीं कर पाते हैं, इस समस्या से भी यात्रियों को निजात मिलेगी।
रेंज 400 मीटर रखी गई है

यात्री अपने स्टेशन पर मोबाइल में नि:शुल्क वाइफाइ सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। रीवा रेलवे स्टेशन पर एक अप्रैल से शुरू ट्रायल सफल होने के बाद रेलवे ने यात्रियों के लिए वाइफाइ सेवा शुरू कर दी है। रेलवे का रेलटेल अभी यात्रियों को रोजाना 20 मिनट तक मोबाइल डाटा उपलब्ध करा रहा है। इस वाइफाइ की रेंज 400 मीटर रखी गई है। इससे स्टेशन परिसर पार्किंग के लेकर पूरे प्लेटफार्म में यात्रियों के लिए वाइफाइ का सिग्नल मिलेगा।
रीवा रेलवे स्टेशन में सुविधा प्रांरभ

डिजिटल इंडिया के तहत पश्चिम मध्य रेलवे ए श्रेणी के सभी रेलवे स्टेशनों में फ्री वाइ फाइ सेवा यात्रियों को प्रदान कर रहा है। रीवा रेलवे स्टेशन में जनवरी में वाइ फाइ सुविधा के लिए काम शुरू हो गया था। 1 अप्रैल से 7 दिन ट्रायल के बाद यात्रियों के लिए यह सुविधा प्रांरभ कर दी गई है। इससे स्टेशन परिसर पार्किंग के लेकर पूरे प्लेटफार्म में यात्रियों के लिए वाइफाइ का सिग्नल मिलेगा।
 

rewa
4जी मिलेगी स्पीड
रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों को वाइफाइ में 4जी का नेटवर्क मिलेगा। इसके लिए यात्रियों को रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचने पर अपना मोबाइल रेलवे के वाइ फाइ से जोडऩा होगा। यात्री एक दिन में एक नंबर पर अधिकतम 20 मिनट नि: शुल्क वाइ फाइ का उपयोग कर सकेंगे, इसके बाद अपने आप डिस्कनेक्ट हो जाएगा।

Home / Rewa / खुशखबरी : रेलवे दे रहा यात्रियों को फ्री वाइफाइ सेवा, जानिए कैसे उठाएंगे लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो