scriptअस्पताल में भर्ती मासूम की मौत पर हंगामा, लोगों ने चंदा करके शव घर भिजवाया | Innocent died in hospital | Patrika News

अस्पताल में भर्ती मासूम की मौत पर हंगामा, लोगों ने चंदा करके शव घर भिजवाया

locationरीवाPublished: Sep 19, 2019 12:58:03 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

एसजीएमएच के बच्चा वार्ड में परिजनों ने कराया था भर्ती

Innocent died in hospital

Innocent died in hospital

रीवा. अस्पताल में भर्ती मासूम की मौत हो गई। उसकी मौत पर सुबह परिजनों ने हंगामा करने का प्रयास किया और काफी देर तक शव को लेकर अस्पताल के बाहर बैठे रहे। बाद में स्थानीय लोगों ने चंदा करवाकर शव को घर भिजवाया। वीरेन्द्र कोरी निवासी पहाड़ी कला थाना शाहपुर का तीन वर्षीय बच्चा दुर्गा कोरी को बुखार आ रही थी। कई दिनों से वह बुखार से पीडि़त था जिस पर परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उसका इलाज करवाया था लेकिन तबियत ठीक नहीं होने पर उन्होंने मंगलवार की सुबह बच्चे को संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय रीवा के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया।

 

चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू किया लेकिन कुछ देर बाद ही बच्चे की मौत हो गई। इस घटना से परिजन भड़क गए और अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे। परिजन बच्चे के शव को बाहर लेकर बैठे रहे। उनका आरोप था कि चिकित्सकों ने ब्लड मंगवाया था लेकिन ब्लड उसे नहीं चढ़ाया गया। परिजन काफी देरतक अस्पताल के बाहर बैठे रहे। बाद में उनको चिकित्सकों ने समझाईश देकर शांत कराया। पीडि़त परिवार काफी गरीब था और उनके पास शव को ले जाने के लिए भी पैसे नहीं थे। फलस्वरूप लोगों ने चंदा करके शव को घर भिजवाया। बच्चे को काफी दिनों से बुखार आ रही थी और स्थानीय अस्पताल में इलाज करवाने के बाद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

 

जानलेवा हुआ मौसमी बुखार
मौसमी बुखार जानलेवा हो गया है। मौसमी बुखार काफी तेजी से फैल रहा है। बुखार आने के साथ प्लेटलेट में काफी तेजी से गिरावट होती है और मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की स्थिति बन जाती है। संजय गांधी अस्पताल में काफी संख्या में मरीज पहुंच रहे है। अभी तक तीन लोगों की अस्पताल में मौत हो चुकी है। मौसमी बुखार अब जानलेवा बनता जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो