script19 अप्रैल को रीवा-सतना में दहाड़ेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, वोटिंग से 7 दिन पहले चलाएंगी जीत का ब्रह्मास्त्र | Lok Sabha Elections 2024 : BSP supremo Mayawati will hold a public meeting in Rewa-Satna on April 19 | Patrika News
रीवा

19 अप्रैल को रीवा-सतना में दहाड़ेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, वोटिंग से 7 दिन पहले चलाएंगी जीत का ब्रह्मास्त्र

बसपा प्रत्याशी अभिषेक पटेल ने बताया कि मायावती की जनसभा में हजारों लोग पहुंचने वाले हैं….

रीवाApr 18, 2024 / 11:15 am

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections
Lok Sabha Elections 2024: एमपी की रीवा एवं सतना में लोकसभा निर्वाचन के लिए वोटिंग दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को होगी। इससे पहले सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा-रैलियां कर रहें हैं। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती 19 अप्रैल को रीवा आ रही हैं। जहां वे रीवा से बसपा प्रत्याशी अभिषेक पटेल के पक्ष में प्रचार करेंगी। जिसको लेकर बसपा के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
बसपा प्रत्याशी अभिषेक पटेल ने बताया कि मायावती की जनसभा में हजारों लोग पहुंचने वाले हैं। रीवा लोकसभा से बसपा का पुराना नाता रहा है। यही वजह है कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष यहां चुनाव प्रचार करने के लिए आ रही हैं।

28 अप्रैल को मुरैना में करेंगी चुनाव प्रचार

रीवा एवं सतना में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है, इसके लिए मायावती दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लिए जनसभा करेंगी। इसके बाद 28 अप्रैल को वे मुरैना लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। यहां 7 मई को मतदान होना है। उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे होने के चलते विंध्य, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र बहुजन समाज पार्टी के लिए मजबूत वोट बैंक होता है। इस वजह से मायावती बसपा प्रत्याशियों के लिए इन क्षेत्रों में ज्यादा ज़ोर आजमाइश करना चाहती हैं।

बसपा प्रत्याशी है अभिषेक पटेल

रीवा लोकसभा में अभिषेक पटेल बसपा प्रत्याशी हैं, जबकि सतना में अलग-अलग दलों से चार बार विधायक रह चुके नारायण त्रिपाठी बीएसपी कैंडीडेट हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव मे मैहर क्षेत्र से नारायण त्रिपाठी को हार का सामना करना पड़ा था। अब वे लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी बनकर उतरें हैं। सतना लोकसभा में BSP के नारायण त्रिपाठी की सीधी टक्कर भाजपा के गणेश सिंह और कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा से होगी। जबकि रीवा लोकसभा में BSP के अभिषेक पटेल का मुकाबला भाजपा के जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा से होना है।

Home / Rewa / 19 अप्रैल को रीवा-सतना में दहाड़ेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, वोटिंग से 7 दिन पहले चलाएंगी जीत का ब्रह्मास्त्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो