scriptलोकसभा चुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर इस तरह पहुंचाएंगे भाजपा को फायदा! | Bhim Army Founder Chandrashekhar Beneficial for BJP In Election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर इस तरह पहुंचाएंगे भाजपा को फायदा!

locationसहारनपुरPublished: Sep 19, 2018 10:16:12 am

Submitted by:

sharad asthana

भीम आर्मी संस्‍थापक और प्रमुख चंद्रशेखर के जेल से बाहर आने के बाद राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलते दिख रहे हैं

Chandrashekhar

लोकसभा चुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर इस तरह पहुंचाएंगे भाजपा को फायदा!

सहारनपुर। भीम आर्मी संस्‍थापक और प्रमुख चंद्रशेखर के जेल से बाहर आने के बाद राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलते दिख रहे हैं। राजनीतिक पंडित भी अगले लोकसभा चुनाव में इससे होने वाले नुकसान और फायदों का आंकलन करने में जुट गए हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया चंद्रशेखर से किनारा तो कांग्रेस ने लगाया गले

देवबंद में अरशद मदनी से भी की मुलाकात

भीम आर्मी संस्‍थापक चंद्रश्‍ोखर भले ही खुद को राजनीति से अलग बता रहे हों और अपने संगठन को राजनीतिक दल बोलने से बच रहे हों लेकिन उनके जनसमर्थन ने सियासी गलियारों में हलचल मचा रही है। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस उपाध्‍यक्ष इमरान मसूद से मुलाकात और उनके लिए पूरी तरफ से समर्पित होने की बात कहकर उन्‍होंने सपा और बसपा के खेमे में पहले ही हलचल मचा दी थी। उन्‍होंने देवबंद जाकर जमीयत उलमाए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी से भी मुलाकात की। इसके भी सियासी मायने ही निकाले जा रहे हैं। उनके साथ आई भीड़ बसपा का ही वोट बैंक है। इससे बसपा में भी खलबली मचनी तय है। हालांकि, बसपा नेता इससे इंकार कर रहे हैं। लेकिन वह यह भी मान रहे हैं क‍ि यह भीड़ बसपा का ही एक हिस्‍सा है।
यह भी पढ़ें

भीम आर्मी चीफ ने अब देवबंद पहुंचकर जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष से की मुलाकात, दिया ये बड़ा बयान

मायावती कर चुकी हैं किनारा

माना जा रहा है क‍ि अगर महागठबंधन होता है और सहारनपुर से इमरान मसूद को टिकट नहीं मिलता है तो महागठबंधन को यह दांव भारी पड़ सकता है क्‍योंकि भीम आर्मी प्रमुख ने इमरान मसूद के लिए बैंटिंग करने की बात कही है। हालांकि, वह महागठबंधन के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं और बसपा सुप्रीमो मायावती को बुआ कह चुके हैं लेकिन मायावती ने उनसे किनारा कर लिया है। वहीं, सीटों को लेकर भी मायावती के तेवर सख्‍त हैं। इतना ही नहीं वह लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रही हैं। इसके बाद महागठबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं। अब अगर चंदेशखर बसपा की तरफ से मुंह मोड़ते हैं तो इसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिल सकता है क्‍योंकि बसपा का वोट बंटने से फायदा भाजपा को होगा।
यह भी पढ़ें

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर की मुस्लिमों से नजदीकी बढ़ने पर गरमाई राजनीति

यह कहा भाजपा और बसपा नेताओं ने

इस बारे में जब हमने भाजपा प्रदेश उपाध्‍यक्ष जसवंत सैनी से बात की तो उनका कहना था कि पार्टी को इसका फायदा मिलेगा। हालांकि, इसका फायदा कैसे मिलेगा यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन इससे हमें नुकसान नहीं होगा। वहीं, बसपा के सहारनपुर जिलाध्‍यक्ष रिषिपाल सैनी का कहना है कि इससे उनको कोई नुकसान नहीं होगा। चंद्रशेखर के साथ में घूमने वाली भीड़ बसपा की है। वे आने वले चुनाव में बसपा को ही वोट देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो