scriptAzam Khan के बाद Mayawati के करीबी रहे इस पूर्व एमएलसी पर कस रहा शिकंजा | chargesheet filed against ex bsp mlc haji iqbal in saharanpur | Patrika News

Azam Khan के बाद Mayawati के करीबी रहे इस पूर्व एमएलसी पर कस रहा शिकंजा

locationसहारनपुरPublished: Sep 05, 2019 02:38:45 pm

Submitted by:

sharad asthana

BSP के पूर्व MLC के खिलाफ दायर की गई चार्जशीट
धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है मामला
BSP सरकार में था Haji Iqbal का दबदबा

haji_ikbal.jpg
सहारनपुर। जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के सांसद Azam Khan की मुश्किलें बढ़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ बसपा ( BSP ) के पूर्व एमएलसी ( MLC ) पर भी शिकंजा कसता जा रहा है। हाल ही में एक मामले में पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। मामला धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है। इसमें हाजी इकबाल ( Haji Iqbal ) और उनके साथियों पर आरोप लगे थे। हाजी इकबाल को कभी बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) का करीबी माना जाता था।
यह भी पढ़ें

दूध की डेयरी खोलने पर फंसीं Azam Khan की पत्‍नी

यह है मामला

जानकारी के अनुसार, पिछले साल मार्च में बेहट तहसील निवासी विश्वास कुमार ने थाना जनकपुरी में हाजी इकबाल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसमें उनके साथी रविंद्र कुमार, विनोद कुमार, सौरभ मुकुंद और एक बैंक अधिकारी को भी आरोपी बनाया गया था। आरोप था कि उसके फर्जी हस्ताक्षर कर करोड़ों रुपये का लेनदेने कर फर्जीवाड़ा किया गया था। पुलिस ने हाल ही में तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया है। सीओ क्राइम रजनीश उपाध्याय का कहना है क‍ि पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल, सौरभ मुकुंद और विनोद कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। जांच के बाद बाकी आरोपियों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, सपाइयों ने नहीं सुनी उनकी यह बात

भाजपा सरकार आने के बाद खुलने लगे मामले

आपको बता दें क‍ि बसपा सरकार में हाजी इकबाल का दबदबा था। भाजपा ( BJP ) की सरकार आने के बाद हाजी इकबाल और उनके करीबियों के केस खुलने लगे। हाजी इकबाल पर मुखौटा कंपनियां बनाकर चीनी मिलें खरीदने का भी आरोप है। इस मामले में सीबीआई और ईडी भी जांच कर रही हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो