scriptIPS पत्नी से 700 किलाेमीटर दूर है IAS पति की तैनाती, जानिए कैसे मनाया पहला ‘करवाचाैथ’ | IPS wife is 700 km away from IAS husband, know how to celebrate Karva | Patrika News

IPS पत्नी से 700 किलाेमीटर दूर है IAS पति की तैनाती, जानिए कैसे मनाया पहला ‘करवाचाैथ’

locationसहारनपुरPublished: Oct 17, 2019 10:25:16 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

सहारनपुर में एसपी ट्रैफिक हैं IPS अपर्णा गुप्ता
कानपुर देहात के सीडीओ हैं IAS जाेगेंद्र सिंह
जानिए कैसे मना रहे हैं पहली करवाचाैथ

ips_aparna_gupta.jpg

ips aparna gupta

सहारनपुर। पति IAS और पत्नी IPS दाेनाें की पहली करवाचाैथ लेकिन तैनाती का फांसला 700 किलाेमीटर। दाेनाें पर जिम्मेदारियां इतनी कि चाहकर भी अपनी पहली करवाचाैथ साथ नहीं कर पाए।

हम बात कर रहे हैं सहारनपुर की एसपी ट्रैफिक (IPS) अपर्णा गुप्ता और कानपुर देहात सीडीओ (IAS) जाेगेंद्र सिंह की। दाेनाें की पहली करवाचाैथ है लेकिन दाेनाें पर जिम्मेदारियां इतनी हैं कि अपनी पहली करवाचाैथ भी वह साथ नहीं कर पाए।
क्या कहती हैं अपर्णा

एसपी ट्रैफिक अपर्णा गुप्ता का कहना है कि उनकी तीज और हाेली भी सहारनपुर में ही हुई। 18 अक्टूबर काे सीएम आ रहे हैं ताे पूरा दिन सीएम आगमन की तैयारियों में व्यस्त रही लेकिन उन्हाेंने व्रत रखा है। दिन भर ड्यूटी पर रहने के बाद अब शाम काे अपने लिए कुछ घंटे निकाले हैं जिनमें वह पूरे विधि विधान से सारी रश्मेंं पूरी करते हुए व्रत खाेलेंगी।
ताे वीडियाे कॉल से करेंगी दीदार

एक सवाल के जवाब में उन्हाेंने बताया कि वीडियो कॉल से पति से बात करने के बदा वह व्रत खाेलेंगी। जिन महिलाओं के पति इस करवा चाैथ कहीं दूर हैं उनके लिए भी उन्हाेंने यही बात कही है कि खुश रहकर त्याैहार मनाएं पति काे इस बात का ताना ना दें और यह समझने की काेशिश करें कि पति की काेई मजबूरी हाेगी जिस कारण वह उनके पास नहीं हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो