scriptऑन लाइन पढ़ाई के साइड इफेक्ट: ग्रुप से नंबर निकालकर लड़कियों काे मैसेज भेज रहे लड़के | On-line education: Boys sending out girls' messages from groups | Patrika News

ऑन लाइन पढ़ाई के साइड इफेक्ट: ग्रुप से नंबर निकालकर लड़कियों काे मैसेज भेज रहे लड़के

locationसहारनपुरPublished: May 21, 2020 06:01:02 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Hiighlights

स्कूल के ग्रुप बनाकर कराई जा रही है बच्चों काे पढ़ाई
ग्रुप से नंबर लेकर लड़कियों काे परेशान कर रहे लड़के

लॉकडाउन में वाट्सएप ग्रुप और रेडियो से पढ़ाई करेंगे छात्र

लॉकडाउन में वाट्सएप ग्रुप और रेडियो से पढ़ाई करेंगे छात्र

सहारनपुर। ऑन लाइन पढ़ाई ( online education ) के साइड इफेक्ट ( side effects ) सामने आने लगे हैं। ऑन लाइन पढ़ाई के लिए स्कूल की ओर से बनाए गए ग्रुप से लड़कियों के नंबर निकालकर अब लड़के उन्हे वाट्सऐप और अन्य साेशल प्लेटफार्म के माध्यम से मैसेज भेज रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown के बीच घर में घुसे चार युवक, सोती हुई युवती से किया रेप का प्रयास

कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) के खतरें काे देखते हुए पूरे देश में लॉक डाउन ( lockdown ) है। इसी बीच स्कूल भी बंद हैं। स्कूलों ने बच्चाें की पढ़ाई के लिए ऑन लाइन क्लास शुरु की हैं। ऑन लाइन क्लास में बच्चों काे लाइव वीडियो या फिर वीडियो भेजकर पढ़ाया जा रहा है। अधिकांश स्कूलों ने कक्षा और सेक्शन के हिसाब से बच्चों के ग्रुप बनाए हैं। ZOOM ऐप के अलावा वाट्सएप और अन्य माध्यम से भी बच्चों काे पढ़ाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन से गुस्साए व्यापारियों ने की बाजारों को खोलने की मांग, प्रशासन ने दिया ये आश्वासन

अब इसके साइड इफेक्ट्स इस रूप में सामने आ रहे हैं कि बच्चे ग्रुप से लड़कियों के नंबर निकाल रहे हैं और फिर उन्हे मोबाइल फाेन से पर्सनल मैसेज भेजकर परेशान कर रहे हैं। सहारनपुर में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। अभिभावकों की ओर से पुलिस काे भी शिकायत की गई है। हम यहां किसी की पहचान नहीं खाेल रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Bijnor: दोस्त के साथ भागी पत्नी, संदिग्ध परिस्थितियों में सड़क किनारे मिला पति का शव

जब इस बारे में हमने एसपी सिटी विनीत भटनागर से बात की ताे उन्हाेंने बताया कि उनके संज्ञान में भी यह मामला आया है। शिकायतों पर जांच कराई जा रही है। उन्हाेंने कहा कि अभिभावक भी अपने बच्चों पर ध्यान दें यदि इस तरह की शिकायतें मिलेंगी ताे कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो