छुट्टी रद्द: संक्रमण के खतरे के बीच एडमिशन के लिए डोर टू डोर जाएंगे शिक्षक

  • संक्रमण के खतरे के बीच एडमिशन के लिए डोर टू डोर जाएंगे शिक्षक
  • टीचर ने लगाया दरोगा पर गाली गलौज करने का आरोप
  • सहारनपुर में सिपाही समेत पाकिस्तान से आये बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Jul 2020, 09:15 PM IST

संक्रमण के खतरे के बीच एडमिशन के लिए डोर टू डोर जाएंगे शिक्षक

सहारनपुर। COVID-19 virus कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच अध्यापक अब डोर टू डोर जाकर नए सत्र के लिए एडमिशन लाएंगे। पांच अगस्त तक सभी माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों और प्रधानाचार्य की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं।
इतना ही नहीं विद्यालय पहुंचने पर प्रिंसिपल और अध्यापकों को ग्रुप में अपनी सेल्फी भी सेंड करनी होगी ताकि उनके उपस्थित होने का पता चल सके। इसके लिए पूरे जिले के माध्यमिक विद्यालयों के प्रिंसिपल और अध्यापकों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। सुबह 7:50 पर प्रिंसिपल और अध्यापकों का स्कूल पहुंचना जरूरी है। इसके बाद उन्हें सेल्फी लेकर सेंड करनी होगी। एक जुलाई से स्कूल खुलने के बाद शिक्षक अपनी जिम्मेदारी से पीछे हट रहे थे। वह स्कूल समय से नहीं पहुंच रहे थे। इसी को देखते हुए यह योजना शुरू की गई है

यह भी पढ़ें: शराब पीने से राेका ताे रिटायर्ड फौजी ने बेटे काे मार दी गाेली, माैके पर माैत

सहारनपुर में गुरुवार को चार प्रधानाचार्य अनुपस्थित मिले थे जिनका एक-एक दिन का वेतन काट दिया गया है। डीआईओएस ने इन प्रधानाचार्य को वीडियो कॉल की थी। इन चार प्रधानाचार्य ने वीडियो कॉल रिसीव नहीं की जिस आधार पर इन्हें अनुपस्थित मान लिया गया।

टीचर ने लगाया दरोगा पर गाली गलौज करने का आरोप, एसएसपी ने बैठाई जांच

सहारनपुर। हेलमेट नहीं होने पर एक टीचर के साथ गाली गलौज किए जाने का मामला सामने आया है। अध्यापक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से दरोगा की शिकायत की है। अध्यापक मांगेराम के अनुसार गुरुवार को वह पोलियो की ड्यूटी पूरी करने के बाद जनसेवा केंद्र सुंदरपुर जा रहे थे। इसी दौरान सुंदरपुर तिराहे पर चेकिंग कर रहे एक दरोगा ने उन्हें रोक लिया। अध्यापक ने बताया कि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

आराेप है कि इस बात पर दरोगा ने सरेआम उनके साथ गाली-गलौज कर दी। एसएसपी ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी है। यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि लॉकडाउन में सहारनपुर पुलिस सहारनपुर की जनता पर ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने और लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोपों में 3 करोड़ से अधिक रूपए का जुर्माना लगा चुकी है।

सहारनपुर में सिपाही समेत पाकिस्तान से आये बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव

सहारनपुर। जिले में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक पुलिसकर्मी है और दूसरा वह बुजुर्ग है जो हाल ही में पाकिस्तान से लौट है। गंगोह थाना क्षेत्र के गांव कुंडा कला का रहने वाला 86 वर्षीय एक व्यक्ति हाल ही में पाकिस्तान से लौटा था। स्वास्थ्य विभाग को जब इस बात का पता चला तो सैंपल जांच के लिए भिजवाया गया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सरसावा कस्बे के एक एमबीबीएस के स्टूडेंट की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है जो दक्षिणी अफ्रीका के जॉर्जिया कॉलेज से सहारनपुर लौटा था। इसी तरह से कुतुबशेर थाने में तैनात एक सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सहारनपुर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। और तो सहारनपुर में दो कोरोना रोगियों की मौत हो चुकी है जिनमें एक चिकित्सक भी शामिल है सहारनपुर में अब तक करीब 500 लोग कोरोना पोजिटिव आ चुके हैं। वर्तमान में यहां एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 112 है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned