scriptSambhal: पंचायत चुनाव में वोट नहीं दिया तो प्रधान ने दलित महिला पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर | Woman attacked with acid for not getting votes in Panchayat elections in Sambhal | Patrika News

Sambhal: पंचायत चुनाव में वोट नहीं दिया तो प्रधान ने दलित महिला पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

locationसम्भलPublished: Oct 06, 2022 01:36:17 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

संभल जिले के मंडावली रसूलपुर गांव की रहने वाली बुजुर्ग महिला ने पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान को वोट नहीं दिया था। महिला के परिवार का आरोप है कि इस बात से नाराज होकर दबंगों ने बुजुर्ग महिला पर तेजाब से हमला कर दिया। जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

woman_attacked_with_acid_for_not_getting_votes_in_panchayat_elections_in_sambhal.jpg

Woman attacked with acid for not getting votes in Panchayat elections in Sambhal

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में चुनावी रंजिशन के चलते एसिड अटैक का एक मामला सामने आया है। दरअसल गांव में पंचायत चुनाव चल रहे थे। बात सिर्फ इतनी सी थी कि गांव की एक बुजुर्ग महिला ने गांव के ग्राम प्रधान को वोट नहीं दिया। आरोप है कि इस बात से ग्राम प्रधान इतना बौखला गया कि उसने उस बुजुर्ग महिला पर तेजाब से हमला कर दिया। मौके पर ग्रामीणों ने सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल भेजा, जहां महिला की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए उसे मुरादाबाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। उधर, पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ अंग-भंग एवं SC-ST एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
यह भी पढ़े – बस एक कॉल और मवेशियों के इलाज को घर पहुंचेगी वैन, जल्द होने जा रही नई व्यवस्था

खेत में ले जाकर महिला से मारपीट की

जानकारी के मुताबिक, मामला संभल जिले के ऐंचोड़ा कंबोह थाना क्षेत्र के मंडावली रसूलपुर गांव का है। बताया जाता है कि यहां कुछ दबंग एक दलित बुजुर्ग महिला को खेत में खींच कर ले गए। जहां दबंगों ने पहले महिला को घंटों बंधक बनाकर रखा और उससे मारपीट की। आरोप है कि इसके बाद महिला के चेहरे पर एसिड डाल दिया और वहां से भाग गए। पीड़ित महिला के परिजनों ने बताया कि ये पूरा मामला प्रधानी के चुनाव से जुड़ा है। महिला ने वर्तमान में ग्राम प्रधान को वोट नहीं दिया था, जिसके चलते वह नाराज चल रहे थे।
यह भी पढ़े – 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसा चिल्लाता रहा बच्चा, सोसाइटी में ढ़ूढ़ता रहा परिवार

प्रधान के लोगों द्वारा धमकाने का आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रधान के लोग कई दिनों से उन्हें धमका रहे थे। पीड़ित महिला के पति ने बताया कि आरोपी पक्ष ने पहले भी परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की है। जिसके चलते उन्होंने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। परिजनों का कहना है कि यदि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती तो ये घटना नहीं होती। बरहाल महिला की हालत गंभीर है। उधर, पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो