स्कूटी योजना के लिए दोबारा करने होंगे आवेदन

स्कूटी योजना के लिए दोबारा करने होंगे आवेदन

By: rakesh verma

Updated: 01 Dec 2019, 01:38 PM IST

बामनवास. महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को स्कूटी योजना के लिए अब फिर से आवेदन करने होंगे। ये आवेदन ऑनलाइन भरवाए जाएंगे। गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए मेधावी छात्रा, देवनारायण छात्रा स्कूटी एवं प्रोत्साहन राशि योजना के आवेदन 21 अक्टूबर से 20 नवम्बर के मध्य भरवाए गए थे। अब राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में चल रही विभिन्न स्कूटी योजनाओं को एकजाई कर उसे कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना का नाम दिया गया है।

इसके लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक बीकानेर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। स्थानीय महाविद्यालय के प्राचार्य योगेन्द्र कुमार धामा के अनुसार इसके लिए माध्यमिक शिक्षा बीकानेर द्वारा एक कॉमन पोर्टल विकसित किया जाएगा। इसके बाद स्कूटी योजना के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

प्रधानाचार्य को नोटिस
बामनवास. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पट्टीखुर्द में निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएं मिलने पर अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक नाथूलाल की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। उन्होंने बताया कि गुरुवार को विद्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान देखने में आया कि समय से पहले प्रधानाचार्य सहित स्टाफ ने प्रस्थान के लिए हस्ताक्षर कर विद्यालय समय समाप्ति का समय 4 बजे अपने कॉलम में दर्शाया हुआ था, जो कि प्रधानाचार्य के साथ स्टाफ की कार्यशैली पर गंभीर प्रश्न चिह्न लगाता है। विद्यालय में विद्यार्थियों की छुट्टी भी समय से पूर्व कर दी गई, जिसकी वजह से कक्षा कक्षों में एक भी विद्यार्थी उपस्थित नहीं मिला।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned