scriptराजस्थान में फिर गरजे गुर्जर, सीएम राजे की गौरव यात्रा काे राेकने के लिए लगाया जाम | Gujjar Agitation: Gurjars blocked Sawai madopur- Gangapur highway | Patrika News

राजस्थान में फिर गरजे गुर्जर, सीएम राजे की गौरव यात्रा काे राेकने के लिए लगाया जाम

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 16, 2018 08:44:30 am

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Gujjar Agitation
सवाई माधोपुर। राजस्थान में गुर्जर आंदोलन की आग एक बार फिर भड़क गर्इ है।

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में सवाई माधोपुर – गंगापुर मेगा हाईवे पर बुधवार शाम काे लगाया गया जाम आज भी जारी है। पुलिस ने अनहोनी की आशंका के चलते हाईवे पर दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही की बंद कर दी है।
कर्नल बैंसला ने कहा कि सीएम वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा काे बीच रास्ते में रोककर विरोध किया जाएगा। किसी भी हालत में गौरव यात्रा को आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। बैंसला ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है।
बैंसला का कहना है कि 19 मई को सरकार ने उनके साथ जाे समझौता किया था, उस पर सरकार ने अमल नहीं किया है। गुर्जर समाज के पंच-पटेलों ने कर्नल बैंसला को आश्वस्त किया है कि पूरा समाज एकजुटता के साथ पुरजोर तरीके से सीएम की यात्रा का विरोध करेगा।
गुरुवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कि राजस्थान गौरव यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा। इसी यात्रा काे राेकने काे लेकर गर्जर समाज ने जाम लगाया है। गुर्जर समाज के विराेध के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
समाज के नेताआें का कहना है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ गुर्जर संघर्ष समिति के साथ जो समझौता हुआ था, उसमें नर्सिंग भर्ती, द्वितीय ग्रेड शिक्षक भर्ती, पटवारी आदि में किसी भी समझौते की पालना नहीं हो पाई है।
इसके साथ ही गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान के मुकदमे में जो लोग फंसे हुए हैं उन मुकदमों को लेने से सरकार ने मना कर दिया है, जिससे गुर्जर समाज में आक्रोश व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो