scriptSehore Weather: सीहोर की तरफ बढ़ रहा है मानसून, यहां 18-19 जून को करेगा एंट्री | sehore weather madhya pradesh monsoon update heavy rainfall on 18 to 19 june 2024 | Patrika News
सीहोर

Sehore Weather: सीहोर की तरफ बढ़ रहा है मानसून, यहां 18-19 जून को करेगा एंट्री

sehore weather: मध्यप्रदेश के सीहोर में मानसून कब पहुंचेगा, इसके लिए मौसम विभाग ने बताया है कि यह 18 से 19 जून तक पहुंच सकता है…।

सीहोरJun 11, 2024 / 11:54 am

Manish Gite

sehore weather
sehore weather monsoon update: सीहोर सहित पूरे मध्यप्रदेश में प्री-मानसून की एक्टिविटी चल रही है। 15 जून के बाद मानसून एमपी में प्रवेश करेगा। सीहोर जिले की बात करें तो 18 से 19 जून को मानसून की एंट्री बताई जा रही है। पहले मानसून 11 से 13 जून के बीच आने वाला था, लेकिन बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान के कारण तापमान में गिरावट होने से मानसून एक सप्ताह लेट हो गया है।
मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि मानसून मुंबई में ऑनसेट हो गया। दो दिन बाद अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की ब्रांच कमजोर हो जाएगी। 18 और 19 जून को बंगाल की खाड़ी की ब्रांच एम्टिव होगी, इसके बाद मानसून की जिले में एंट्री हो जाएगी।
एसएस तोमर ने बताया कि एमपी में अभी पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है, जिसके कारण आंधी, बारिश का दौर चल रहा है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री और न्यूनतम 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है। डॉ. तोमर ने बताया कि चक्रवाती तूफान के कारण घने और मध्यम बादल का दौर रहेगा। कम दबाव का क्षेत्र बनने से दक्षिण-पश्चिमी मानसून लेट हो गया है। सीहोर में मंगलवार को कहीं-कहीं बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।
MP Monsoon: होने वाली है मानसून की एंट्री…35 जिलों में IMD का अलर्ट जारी

सीहोर आज का मौसम

मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक सीहोर जिले में वज्रपात के साथ झंझावात और झोकेदार हवाएं चलेंगी और हवा की रफ्तार 40-50 किमी प्रति घंटा हो सकती है। सीहोर में मंगलवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं तेज बारिश भी हो सकती है। पिछले 24 घंटों के दौरान नसरुल्लागंज में 6.0 मिमी बारिश दर्ज की गई।बुदनी में 4.0 बारिश हुई। वहीं इछावर तहसील में 5.0 बारिश दर्ज की गई।

Hindi News/ Sehore / Sehore Weather: सीहोर की तरफ बढ़ रहा है मानसून, यहां 18-19 जून को करेगा एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो