scriptप्रधान आरक्षक ने महिला के दिव्यांग पति पर तान दी बंदूक, मचाया उत्पात, निलंबित | The head constable pointed a gun at the woman's disabled husband | Patrika News

प्रधान आरक्षक ने महिला के दिव्यांग पति पर तान दी बंदूक, मचाया उत्पात, निलंबित

locationसीहोरPublished: Jun 01, 2020 10:01:17 am

खाकी के बल पर दबंगर्इ

वीडियो से पकड़ा गया मोहल्ले में दादागिरी करने वाला
एसपी ने की निलंबन की कार्रवाई, कोतवाली में जमा कराई बंदूक

प्रधान आरक्षक ने महिला के दिव्यांग पति पर तान दी बंदूक, मचाया उत्पात, निलंबित

प्रधान आरक्षक ने महिला के दिव्यांग पति पर तान दी बंदूक, मचाया उत्पात, निलंबित

सीहोर. पुलिस लाइन में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक को रविवार को पुलिस अधीक्षक एसएस चैहान ने निलंबित कर दिया। निलंबन की यह कार्रवाई वैशाली नगर में पड़ोसी महिला से मारपीट करने, उसके दिव्यांग पति पर बंदूक तानने और पीड़ित के घर लगे सीसीटीवी कैमरे तोडने पर की गई। पुलिसकर्मी को निलंबित करने के बाद कोतवाली पुलिस ने प्रधान आरक्षक की बंदूक भी जब्त कर ली है।
Read this also: पुलिस ने रोका तो जिलाध्यक्ष का बेटा बोला, गाड़ी नंबर नोट कर लो, चालान घर पहुंचा देना!

वैशाली नगर निवासी ममता चंद्रवंशी और पुलिस लाइन में पदस्थ प्रधान आरक्षक दरयाव सिंह के मकान आमने-सामने हैं। ममता के पति ओमप्रकाश चंद्रवंशी जिले से बाहर एक बैंक में नौकरी करते हैं। प्रधान आरक्षक दरयाव की पत्नी और ममता में बीते एक साल से मोहल्ले में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। ममता ने बताया कि 17 मई को उसने प्रधान आरक्षक के परिवार की एसपी कार्यालय में आवेदन देकर शिकायत की। 22 मई को एसपी चैहान ने महिला को पूछताछ के लिए बुलाया और सलाह दी कि वह सीसीटीवी कैमरा लगवाए। महिला ने सीसीटीवी कैमरा लगवा लिए। इससे प्रधान आरक्षक का परिवार बौखला गया और 29 मई की रात 7.45 बजे प्रधान आरक्षक व उसकी पत्नी ने अपने पांच बच्चों के साथ मिलकर पीड़ित के पति ओमप्रकाश पर हमला कर दिया। पुलिसकर्मी के परिवार ने मारपीट कर सीसी कैमरे भी तोड़ दिए। विवाद के बाद ममता ने डायल 100 पर फोन करके पुलिस बुलाई। बाद में इसकी लिखित शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई।
Read this also: एमपी में ये शिक्षक आखिर तेंदू पत्ता एकत्र कर क्यों गुजारा करने को हैं मजबूर

बताया जा रहा है कि विवाद के दौरान प्रधान आरक्षक के पैर में गंभीर चोट लगी, जिसे लेकर पुलिस ने क्रॉस केस बनाया। इससे ममता संतुष्ट नहीं हुई। रविवार को जब पूरे घटनाक्रम का वीडियो उसने सोशल मीडिया पर शेयर किया तो उसे देखकर सभी दंग रह गए। एसपी ने विभाग की किरकिरी होती देख तत्काल जांच के आदेश देते हुए पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया।
Read this also: साहब…कोरोना से तो बच गए लेकिन भूख को कैसे देंगे मात

वीडियो में दिख रहे दो पुलिसकर्मी

सोशल मीडिया पर वायरल 4 मिनट 2 सैकंड के वीडियो में सबसे पहले दो पुलिसकर्मी बाइक पर सवार दिख रहे हैं। यह पुलिसकर्मी प्रधान आरक्षक दरयाव सिंह की पत्नी से कुछ बात करते हैं। इसी दौरान विवाद की शुरुआत हो जाती है। पुलिसकर्मियों के जाते ही ममता के पति ओमप्रकाश हाथ में कुर्सी लेकर घर के बाहर निकले, तभी दरयाव सिंह ने डंडे से हमला कर देते हैं। वह दौड़कर घर में गया और बंदूक लेकर आया। ओमप्रकाश गेट बंद करके अपने घर के अंदर भागा और फिर एक डंडे से दरयाव पर हमला किया, लेकिन ओमप्रकाश का डंडा टूट गया। इतने में दरयाव सिंह की तरफ से पांच बच्चे डंडों से ओमप्रकाश पर हमला करते दिख रहे हैं। हमले में दरयाव की पत्नी भी बराबर पति का साथ देती दिख रही है। इस दौरान कुल्हाड़ी, फावड़े, डंडे से मारपीट होती है और उसके बाद सीसी कैमरा तोड़े जाते हैं। घटना का पूरा वीडियो रविवार को सामने आने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। एसपी ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराने के आदेश दिए हैं।
एएसपी समीर यादव ने बताया कि वैशाली नगर का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया है। कोतवाली पुलिस ने प्रधान आरक्षक की बंदूक जब्त कर ली है। मामले की जांच की जा रही है, दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो