scriptगुस्साए बाघ ने टूरिस्टों पर किया हमला, वायरल हुआ VIDEO | Angry tiger attacked tourists in Pench Tiger Reserve Seoni | Patrika News
सिवनी

गुस्साए बाघ ने टूरिस्टों पर किया हमला, वायरल हुआ VIDEO

Pench Tiger Reserve Seoni घने जंगल में घुस गए थे लोग, गाड़ियों के प्रवेश पर लगाया बैन

सिवनीSep 21, 2021 / 08:59 am

deepak deewan

Angry tiger attacked tourists in Pench Tiger Reserve Seoni

Angry tiger attacked tourists in Pench Tiger Reserve Seoni

सिवनी. जंगल का राजा तो शेर ही होता है, हम सबने ने ये बात सुनी है पर कुछ लोगों ने भली—भांति देख—समझ भी ली. सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व में घूमने गए ये लोग घने जंगल में बाघ के इलाके में घुस गए. अपने घर में आ घुसे लोगों को भला बाघ कैसे सहन कर लेता. लोगों को देखते ही वह गुर्रा उठा और उनपर हमला कर दिया. गाड़ियों पर आए ये लोग बमुश्किल जान बचाकर भागे.
पेंच टाइगर रिजर्व में हुए इस घटनाक्रम का वीडियो भी बना है जोकि वायरल हो गया. पार्क के बफर एरिया में यह घटना घटी. यहां जिप्सी संचालकों और गाइड ने जबर्दस्त लापरवाही दिखाते हुए रास्ते से गुजर रहे बाघ का रास्ता रोक लिया. इससे बाघ गुस्सा उठा और जिप्सी में बैठे लोगों पर हमला कर दिया. उसने गुर्राकर जिप्सी पर पंजा मारा. गाड़ी में बैठे लोगों की घिग्घी बंध गई.
टाइगर के हमले से लोग सहम उठे. आशंका से कांप उठे और सभी की सांसे थम गईं. ड्राइवर और गाइड को माजरा समझ आते ही उन्होंने किसी तरह गाड़ियां रिवर्स कर यहां से भाग तब जाकर लोगों की जान में जान आई. इस घटना के बाद प्रबंधन ने बफर जोन में गई सात जिप्सी गाड़ियों, उनके ड्राइवरों और गाइडों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।
tiger.jpg

वायरल वीडियो देखने से रोमांच तो हो रहा है पर इसी के साथ रोंगटे भी खड़े हो रहे हैं. वीडियो में बाघ गुर्राते और पंजा मारते साफ नजर आ रहा है. बाघ पर्यटकों की जिप्सी की तरफ बढ़ा पर इसके बावजूद ड्राइवर ने गाड़ी आगे नहीं बढ़ाई. टूरिस्टों को बाघ को अच्छे से दिखाने के लिए ड्राइवर और गाइड ने बाघ का रास्ता ही रोक लिया था जिससे बाघ हमलावर हो उठा।

गडकरी की ‘बुलेट’ स्पीड, 170 kmph से दौड़ी केंद्रीय मंत्री की कार, देखें रफ्तार का live video

बताते हैं कि बाघ के आगे-पीछे 7 गाड़ियों में कुल दो दर्जन टूरिस्ट सवार थे। बाघ लगातार पर्यटकों को घूरकर देखते हुए आगे बढ रहा था. तभी ड्राइवर ने गाड़ी स्टार्ट की तो इंजन की आवाज सुनकर बाघ एक पल के लिए ठिठक गया. इसी दौरान टाइगर के पीछे भी कुछ गाड़ियां आ गईं। इस पर भी बाघ डटा रहा और जिप्सी पर पंजा मारा. हमलावर हुए बाघ से घबराए ड्राइवर ने किसी तरह जिप्सी रिवर्स की और यहां से भागे.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ahir

Home / Seoni / गुस्साए बाघ ने टूरिस्टों पर किया हमला, वायरल हुआ VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो