scriptसिवनी मॉबलिंचिंग केस : मृतकों के घर पहुंचे कमलनाथ, ‘भाजपा हटाओ आदिवासी बचाओ’ दिया नारा | seoni moblynching case Kamal Nath reached the house of dead | Patrika News

सिवनी मॉबलिंचिंग केस : मृतकों के घर पहुंचे कमलनाथ, ‘भाजपा हटाओ आदिवासी बचाओ’ दिया नारा

locationसिवनीPublished: May 23, 2022 03:13:03 pm

Submitted by:

Faiz

-गोकशी के शक में आदिवासियों की हत्या मामला-मृतकों के परिजन से मिलने पहुंचे कमलनाथ-सरकार पर लगाया आदिवासियों से भेदभाव का आरोप-‘भाजपा हटाओ आदिवासी बचाओ’ दिया नारा

News

सिवनी मॉबलिंचिंग केस : मृतकों के घर पहुंचे कमलनाथ, ‘भाजपा हटाओ आदिवासी बचाओ’ दिया नारा

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के सिमरिया गांव में गोकशी के शक में दो आदिवासियों के साथ हुई मॉबलिंचिंग के मारपीट से हुई मौत के मामले में मृतक के परिवार से मिलने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सिमरिया पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश सरकार पर आदिवासियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। साथ ही, ‘भाजपा हटाओ आदिवासियों को बचाओ’ का नारा दिया। कमलनाथ ने आदिवासियों के हितो को लेकर प्रदेश स्तर पर अभियान चलाने की भी बात कही है।


मीडिया बातचीत ने कमलनाथ ने प्रदेश सरकार आदिवासियों से भेदभाव करने का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। कमलनाथ ने कहा कि, जिस घटना के एक नहीं कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। साथ ही, पूरा गांव इस घटना को होते हुए देख रहा है। ऐसे मामले की जांच होने में इतना विलंब क्यों हो रहा है। फिलहाल, मामले की एसआईटी जांच चल रही है।

 

यह भी पढ़ें- केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 2 लोगों की मौत, नेशनल एथलीट बुशरा खान के पिता की भी हादसे में मौत


ये था मामला

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b1jh5

बता दें कि, बीते दिनों जिले के कुरई पुलिस थाने की बादल पार पुलिस चौकी के अंर्तगत गांव सिमरिया में दो आदिवासियों की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 6 नामजद हत्यारों के साथ 10 अज्ञात हमलावरों की रिपोर्ट भी पुलिस थाने में दर्ज है। इस मामले पर विपक्षी दलों का कहना है कि, राजनीतिक दबाव में पुलिस मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही, क्योंकि उनका संबंध सत्ताधारी पार्टी से जुड़े संगठनों से है। जबकि, पुलिस ने बताया कि, इस पूरे मामले में 9 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्‍य आरोपितों की तलाश में टीमें अलग अलग स्‍थानों पर दबिश दे रही हैं। अन्‍य आरोपियों को भी जल्‍द गिरफ्तार किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- तेहरवीं से लौट रहे बाइक सवारों को तेंदूपत्ता से भरे ट्रक ने कुचला, 3 की स्पॉट पर मौत, 1 घायल


घटना में दो की मौत, एक घायल

बता दें कि, सोमवार रात लगभग तीन बजे करीब 15-20 दक्षिणपंथी कथित गौ रक्षकों ने गोकशी के शक पर सिमरिया गांव निवासी 52 वर्षीय धनसा इनवाती, 35 वर्षीय सागरगांव निवासी संपत बट्टी और ब्रजेश को घेर लिया। कथित गौ रक्षकों ने इन तीनों पर गोमांस ले जाने का आरोप लगाते हुए लाठी-डंडों से हमला कर दिया और बेरहमी से पीटा ,जिससे दो आदिवासियों धनसा और संपत की मौत हो गई थी, जबकि बृजेश नामक एक अन्य आदिवासी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो