scriptShamli: दो साल बाद कब्र से निकाला गया मानव कंकाल, खोलेगा मौत का राज | Human skeleton removed from grave after two years in shamli | Patrika News

Shamli: दो साल बाद कब्र से निकाला गया मानव कंकाल, खोलेगा मौत का राज

locationशामलीPublished: Jun 20, 2020 10:12:27 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– शामली में दो वर्ष पूर्व युवक की दुर्घटना में हुई मौत का मामला
– परिजनों की मांग पर डीएम ने कब्र से निकलवाया शव
– डीएम के आदेश पर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

shamli.jpg
शामली. दो वर्ष पूर्व युवक की दुर्घटना में हुई मौत के मामले में परिजनों द्वारा लगातार कुछ युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत करने के बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकाला गया। दो साल बाद शव को मजिस्ट्रेट की निगरानी में कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। परिजनों ने पुलिस से मामले में निक्षपक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें- पड़ोस की युवती से प्रेम करता था युवक, परिजनों ने बुलाया घर और पीट-पीटकर कर दी हत्या

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आजाद चौक निवासी 19 वर्षीय युवक आशू पुत्र इकरान की 17 जून 2018 को एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसके बाद परिजनों ने गमगीन माहौल में युवक के शव को शहर के कैराना रोड स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए खाक कर दिया था। मामले के करीब एक माह बाद ही परिजनों ने मोहल्ले के ही रहने वाले तीन युवकों पर रंजिशन हत्या कर शव को खेतों में फेंककर दुर्घटना का रूप देकर हत्या करने का आरोप लगाया था, जिसकी शिकायत परिजनों ने डीएम-एसपी को करते हुए शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी।
मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी जसजीत कौर के आदेश पर शुक्रवार को शव को कब्र से बाहर निकाला गया। इस दौरान एसडीएम सदर संदीप कुमार व कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह पुलिस फोर्स को लेकर कैराना रोड स्थित कब्रिस्तान पहुंचे। जहां दो साल बाद युवक के शव को कब्र से बाहर निकाला गया। युवक का शव लगभग पूरी तरह से कंकाल हो चुका है, लेकिन डीएम के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक युवक के पिता इमरान ने बताया कि मोहल्ले के ही युवकों ने पुत्र की रंजिशन हत्या की है। पुलिस निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दे, ताकि उसके पुत्र की रूह को सकून मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो