scriptमुरैना के बाद शिवपुरी में जमीन के लिए जंग, लठबाजी-पथराव में कई घायल, VIDEO | Battle for land in Shivpuri after Morena many injured see video | Patrika News
शिवपुरी

मुरैना के बाद शिवपुरी में जमीन के लिए जंग, लठबाजी-पथराव में कई घायल, VIDEO

– जमीन कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद- दबंगों ने पूर्व सरपंच के परिवार पर भांजी लाठियां- देखते ही देखते पूरे गांव में शुरु हो गया पथराव- विवाद में 4 लोगों के घायल होने की खबर

शिवपुरीMay 06, 2023 / 04:21 pm

Faiz

News

मुरैना के बाद शिवपुरी में जमीन के लिए जंग, लठबाजी-पथराव में कई घायल, VIDEO

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जमीन विवाद को लेकर हुई 6 लोगों की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि, अब सूबे के शिवपुरी जिले में भी जमीनी विवाद में दो पक्ष आपसे में भिड़ गए। बता दें कि, यहां एक ही गांव में रहने वाले दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थराव भी हुआ है। गनीमत ये रही कि, इस घटनाक्रम में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना में लठबाजी के कुछ वीडियोज सामने भी आए हैं, जो बेहद हैरान कर देने वाले हैं।

बता दें कि, दो पक्षों में विवाद की ये घटना जिले के अंतर्गत आने वाले आमोला थाना इलाके के अमोलपठा गांव की है। यहां जमीन पर बने बाड़े पर कब्जा करने को लेकर गांव के दबंगों ने पूर्व सरपंच के परिवार के लोगं पर लाठियां भांजते हुए पथराव कर दिया। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। इसमें से चार लोग गंभीर हैं, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पिलहाल, पुलिस ने पूर्व सरपंच परिवार की ओर से शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है।

 

यह भी पढ़ें- चुनावी साल में सरकार का बिजली उपभोक्ताओं को झटका, एनर्जी और फिक्स चार्ज बढ़े, चुकाना होगा इतना बिल


पूर्व सरपंच के बाड़े पर कब्जा, विरोध करने पर शुरु हुआ विवाद

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kpt5z

बताया जा रहा है कि, ग्राम अमोलपठा के रहने वाले पूर्व सरपंच विनोद पुत्र लक्ष्मीनारायण जैन का गांव में एक बाड़ा है। विनोद जैन के इस बाड़े पर गांव के दबंगों ने कब्जा करने का प्रयास किया। जब विनोद जैन के घर वालों ने दबंगों द्वारा किए जा रहे कब्जे का विरोध करते हुए रोकने का प्रयास किया तो दोनों पक्षों में विवाद शुरु हो गया, जो देखते हगी देखते इतना बढ़ा कि, दबंगों ने जैन परिवार के लोगों पर लाठियां भांजना शुरू कर दीं। जब इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने पथराव भी शुरू कर दिया। वहीं, जवाब में दूसरे पक्ष ने भी लाठियां चलाना शुरू कर दीं। इसके बाद देखते ही देखते पूरे गांव में मौजूद लोग एक – दूसरे लाठियां भांजने लगे। इस घटना के वीडियो भी सामने आए हैं।

 

यह भी पढ़ें- समलैंगिक विवाह मामले पर क्या चाहते हैं डॉक्टर ? राष्ट्रपति से की बड़ी मांग, जानें क्या है पूरा मामला


पुलिस ने दर्ज किया मामला

लठबाजी की इस घटना में जैन परिवार के विनोद पुत्र लक्ष्मीनारायण जैन, सुनील पुत्र जमुना प्रसाद जैन, हेमंत पुत्र निर्मल जैन और राहुल पुत्र राजेंद्र जैन गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी जगदीश परमार, नातीराजा, शिशुपाल, राजा साहब के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है।


मुरैना में नरसंहार

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में जमीन विवाद में जानलेवा हमलों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इससे एक दिन पहले ही शुक्रवार को सूबे के मुरैना जिले के सिहोनियां थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले लेपा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच नरसंहार हुआ है। यहां आठ लोगों ने घेराबंदी कर एक ही परिवार के 9 लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिनमें से तीन महिलाओं समेत 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Shivpuri / मुरैना के बाद शिवपुरी में जमीन के लिए जंग, लठबाजी-पथराव में कई घायल, VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो