scriptबड़ा हादसा : शिवपुरी में फिर गैस लीक होने से मचा हड़कंप, पहले हो चुकी 3 लोगों की मौत | commotion again due to think gas leak in Shivpuri 3 people already died before big insidnce | Patrika News
शिवपुरी

बड़ा हादसा : शिवपुरी में फिर गैस लीक होने से मचा हड़कंप, पहले हो चुकी 3 लोगों की मौत

Gas Leak in Shivpuri : इलाके में सीएनजी गैस लीक होने से हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक टीम ने इलाका खाली कराकर थिंक गैस कंपनी के अफसरों को मौके पर बुलाया। फिलहाल, हालात काबू में ले लिए गए हैं।

शिवपुरीMay 19, 2024 / 12:27 pm

Faiz

Gas Leak in Shivpuri
मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर के फतेजपुर इलाके में रविवार की सुबह उस समय हड़कप मच गया, जब इलाके से गुजरने वाली थिंक गैस की पाइप लाइन ( Think Gas Pipe Line ) से गैस निकलने ( Gas Leak ) लगी। घटना का बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक टीम को इसकी सूचना दी, आनन फानन में जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को संज्ञान में लिया। वहीं, प्रशासनिक अमले ने गैस रिसाव वाले स्थान को रेखांकित कर थिंक गैंस प्रबंधन को सूचित कर दिया। साथ ही, पुलिस ( Shivpuri Police ) ने आसपास का इलाका भी खाली करा लिया है। वहीं, सूचना पाकर थिंक गैस कंपनी ( Think Gas Company ) के अफसर मौके पर पहुंचे। फिलहाल, लीक हुई गैस की लाइन का मरमम्त कार्य शुरु कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि फतेहपुर क्षेत्र से सीएनजी गैस की पाइप लाइन निकली है। ऐसे में किसी वजह से अचानक रविवार फतेहपुर क्षेत्र में पाइप लाइन से गैस लीक हो गई। जैसे ही लोगों को गैस लीक होने का पता चला। वैसे ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची , जिसने मोर्चा संभालते हुए तुरंत गैस कंपनी के अफसरों को भी मौके पर बुला लिया। अब गैस पाइप लाइन की मरम्मत का काम चल रहा है।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/damoh-news/150-year-old-historic-hawkganj-baranda-gate-collapse-live-video-surface-18705588" target="_blank" rel="noopener">ऐसे भरभरा कर गिरा 150 साल पुराना ऐतिहासिक हॉकगंज बरंडा गेट, सामने आया Live Video

मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम, लीक पाइप रिपेयर

आपको बता दें कि, शहर में थिंक गैस कंपनी की ओर से पाइप लाइन बिछाई गई है। लेकिन इसमें गैस रिसाव के मामले सामने आते रहते है। हालिया घटनाक्रम से स्थाननीय लोगों में इसलिए भी दहशत फैल गई थी क्योंकि कुछ दिन पहले भी शहर के एक इलाके में इसी तरह गैस का रिसाव होने के कारण बड़ा हादसा हो गया था। उस घटनाक्रम में एक ही परिवार के 3 लोगों की गैस से दम घुटने के कारण जान चली गई थी। हालांकि, इस मामले में तत्पर्ता दिखाते हुए प्रशासनिक अमले में हालात को नियंत्रण में ले लिया है। साथ ही, उस पाइप की भी मरम्मत कर दी गई है, जहां से गैस लीक हो रही थी।

Hindi News/ Shivpuri / बड़ा हादसा : शिवपुरी में फिर गैस लीक होने से मचा हड़कंप, पहले हो चुकी 3 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो