scriptMP में भाजपा प्रत्याशी ने भरा पहला नामांकन, CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर बोला हमला | sidhi lok sabha seat bjp candidate dr rajesh mishra filed nomination presence cm mohan yadav | Patrika News
सीधी

MP में भाजपा प्रत्याशी ने भरा पहला नामांकन, CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर बोला हमला

sidhi lok sabha chunav 2024- रैली में बोले डा. मोहन यादव…। ‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’ बन गयी है। अब तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हमारा नारा बोल रहे हैं- “अबकी बार 400 पार”

सीधीMar 20, 2024 / 03:29 pm

Manish Gite

sidhi-lok-sabha-election-2024.png

सीधी कलेक्टर के समक्ष नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी।

Lok Sabha Elections 2024 – लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई। मध्यप्रदेश में 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई। पहला नामांकन भाजपा के डा. राजेश मिश्रा ने सीधी से भरा। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, मंत्री प्रहलाद पटेल आदि भी मौजूद थे। सभी नेता रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय तक गए और नामांकन फॉर्म जमा किया।

मध्यप्रदेश में बुधवार से लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। भाजपा उम्मीदवार डा. राजेश मिश्रा ने सीधे निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन भरा। नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है और 28 मार्च को नामांकन पत्रों की छटनी होगी। वहीं 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। इसी चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। पहले चरण में मध्यप्रदेश की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

 

https://twitter.com/ANI_MP_CG_RJ/status/1770366539083948295?ref_src=twsrc%5Etfw

 

सीधी लोकसभा सीट के अंतर्गत सिंगरौली जिला भी आता है। इसलिए सिंगरौली से भी बड़ी संख्या में भाजपा नेता सीधी आए थे। यहां छत्रसाल स्टेडियम में नामांकन से पहले एक जनसभा को सीएम मोहन यादव ने संबोधित किया। सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमारी 29 लोकसभा में से सीधी में सबसे पहले नामांकन भरा है। देश में जिस प्रकार से माहौल है, उससे भाजपा की जीत तय है। सीधी-सिंगरौली हम जीतेंगे। यादव ने कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता पदयात्रा कर रहे हैं; उनकी पदयात्रा, ‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’ बन गयी है। वो जहाँ-जहाँ गये, लोग कांग्रेस छोड़कर चले गये। अब तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हमारा नारा बोल रहे हैं- “अबकी बार 400 पार”


इसके बाद रैली निकालकर सभी कार्यकर्ता नामांकन भरने सीधी के कलेक्टर आफिस पहुंचे। डॉ. राजेश मिश्रा के नामांकन में भाजपा विधायक रीति पाठक भी मौजूद थीं। गौरतलब है कि सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को मैदान में उतारा है।

 

 

बताया जा रहा है कि इस बार सीधी लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प और कड़ा हो सकता है। क्योंकि कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को उतारा है, वहीं इस बार राज्यसभा सांसद रहे अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और बगावती सुर दिखाए हैं। माना जा रहा है कि वे यदि वे भी इस क्षेत्र से निर्दलीय मैदान में उतर जाते हैं तो मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा।

 

Home / Sidhi / MP में भाजपा प्रत्याशी ने भरा पहला नामांकन, CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर बोला हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो