राजस्थान के चूरू में बाढ़ के हालात, निचले इलाकों में सैकड़ों लोगों की जान पर बन आई

vishwanath saini

Publish: Jul, 13 2018 05:42:21 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 06:00:17 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
राजस्थान के चूरू में बाढ़ के हालात, निचले इलाकों में सैकड़ों लोगों की जान पर बन आई

सीकर. शेखावाटी में जोरदार बारिश का सिलसिला तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। सीकर और झुंझुनूं के बाद अब चूरू में बदरा जमकर बरसे हैं। चूरू में करीब 16 घंटे के दौरान 118 एमएम बारिश हुई है, जिससे पूरा जिला मुख्यालय पानी में डूब गया। जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया और स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी तक करनी पड़ी है।

निचले इलाके जलमग्र
चूरू में जोहरी सागर पानी से लबालब हो गया है। इस क्षेत्र में जमीन का कहीं कोई हिस्सा दिखाई नहीं दे रहा है। पानी भरने के कारण मुख्य बाजार से यातायात भी डायवर्ट करना पड़ा है।

rain in churu 2018

तारानगर में भी बारिश

चूरू-तारानगर, क्षेत्र में शुक्रवार सुबह तीसरे दिन भी रूक-रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक रूक-रूक कर बारिश होती रही। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। रोडवेज बस स्टैंड मार्ग, सात्यूं बस स्टैंड, अम्बेडकर सर्किल सहित कस्बे के निचले इलाकों में बारिश का पानी भरने से लोगों को आवागमन में भी परेशानी हुई।

अम्बेडकर सर्किल व सात्यूं बस स्टैंड पर दुकानों के आगे पानी भरने के कारण दुकानदार अपनी दुकानें भी नही खोल सके। कई दुकानों में पानी घुसने से लोगों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा।

rain in churu 2018

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की दीवार गिरने से विद्यालय में पानी भर गया जिससे विद्यालय के कमरे, खेल मैदान सहित पूरा परिसर जलमग्न हो गया। पानी घुसने से विद्यालय का रिकार्ड, फर्नीचर, दरिया व अन्य सामान खराब हो गया।

नगरपालिका प्रशासन की ओर से एकत्रित बरसाती पानी को जनरेटर पम्प लगाकर निकालने की कोशिश की जा रही है। बारिश से खेतों में बोई हुई फसलों में फायदा होगा। बारिश होने से किसानों में खुशी का माहौल है। तहसील के कई गांवों में भी अच्छी बारिश होने के समाचार मिले है। तहसील कार्यालय के अनुसार शुक्रवार सुबह 34 एमएम बारिश हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned