scriptस्मृति शेष: 15 दिन पहले कहकर गए थे सैनी- सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा | Bjp rajasthan chief madan lal saini sikar top memory remains | Patrika News
सीकर

स्मृति शेष: 15 दिन पहले कहकर गए थे सैनी- सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा

RIP Madan Lal Saini : मदनलाल सैनी सीकर दौरे पर आखिरी बार नौ जून को आए। इस दौरान उन्होंने फतेहपुर में कई विकास कार्यो का शिलान्यास किया।

सीकरJun 25, 2019 / 11:02 am

Vinod Chauhan

RIP Madan Lal Saini : मदनलाल सैनी सीकर दौरे पर आखिरी बार नौ जून को आए। इस दौरान उन्होंने फतेहपुर में कई विकास कार्यो का शिलान्यास किया।

स्मृति शेष:15 दिन पहले कहकर गए थे सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा

सीकर।
RIP Madan Lal Saini : मदनलाल सैनी सीकर दौरे पर आखिरी बार नौ जून को आए। इस दौरान उन्होंने फतेहपुर में कई विकास कार्यो का शिलान्यास किया। कार्यकर्ता व संगठन पदाधिकारियों से चर्चा करते कहा कि आगामी समय सदस्यता का है, इसलिए सभी कायकर्ताओं को मन से जुडकऱ काम करना होगा। उन्होंने कहा था कि सीकर का रहने वाला हूं इसलिए यहां की धरती सदस्यता में भी टॉप पर रहनी चाहिए। गाड़ी में बैठते समय भी कहकर गए थे सदस्यता की बैठक लेने आऊंगा। लेकिन बीमारी के कारण सदस्यता की बैठक में नहीं आ सके।

RIP Madan Lal Saini : 15 दिन पहले कहकर गए थे सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा

जब खुद ने ही खोला था राज: क्यूं मजाक करते हो ( Rajasthan BJP President Madan Lal Saini )
सांसद बनने के बाद खुद सैनी ने अपनी संघर्ष यात्रा के बारे में बताया था। उन्होंने कहा कि मेरे पास अक्सर पाटी नेताओं के फोन आते रहते थे कि आपको कमेटी में जोड़ दें, बोर्ड अध्यक्ष बना दें। मार्च 2018 में मुख्यमंत्री राजे का फोन आया कि आपको अभी जयपुर आना है। इसके बाद मैने पता कि आज अचानक क्यो जयपुर बुला रही हैै। इस दौरान फिर राजे को फोन कर कहा कि क्यो मजाक करते हो। इस दौरान मीडिया में भी समाचार आ गया तो कई लोगों के फोन आए कि आपको जयपुर ले चलते है, मैंने सभी से मना कर दिया। इसके बाद सीकर डिपो से बस में बैठकर जयपुर गया। इस बीच में बहुत लोगों के फोन आए कि आपको गाड़ी से जाना चाहिए था। जयपुर बस स्टैण्ड से ऑटो में बैठकर पार्टी कार्यालय पहुंचा तो सारे नेता स्वागत में खड़े, इस दौरान मेरी आंखों में आंसू आ गए। ( Rajasthan BJP chief madan lal saini dies at 75 )

यह भी पढ़ें

मदनलाल सैनी की सादगी का हर कोई था कायल, PM मोदी ने भी कही थी ये बात

 

RIP Madan Lal Saini : 15 दिन पहले कहकर गए थे सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा

झुंझुनूं में पहली बार खोला भाजपा का खाता
मदनलाल सैनी ने पहला चुनाव उदयपुरवाटी विधानसभा (पूर्व में गुढ़ा) से 1990 में विधायक के रूप में लड़ा जिसमें जीत हासिल करते हुए पहली बार बीजेपी का खाता खोला था। उन्होंने जनता दल के वीरेन्द्र प्रताप सिंह को हराया था। बाद में उन्होंने 1991 में भाजपा की टिकट से झुंझुनूं से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिससे वे अयूब खान से हार गए थे। 1998 फिर से बीजेपी के टिकट पर कांग्रेस के शीशराम ओला के सामने लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें बीजेपी को पहली बार तीन लाख से अधिक वोट मिले थे। सैनी 1995 में उदयपुरवाटी से जिला परिषद् के सदस्य भी रहे। सैनी 2008 में भाजपा की टिकट से उदयपुरवाटी विधानसभा चुनाव लड़ा।

Home / Sikar / स्मृति शेष: 15 दिन पहले कहकर गए थे सैनी- सीकर को टॉप पर रखना, मैं बैठक लेने आऊंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो