scriptराजस्थान के इन गांवों में BSNL देने जा रहा है Free Wifi, मिलेगी 100 MB की स्पीड | bsnl free wifi in toda village of neem ka thana sikar | Patrika News

राजस्थान के इन गांवों में BSNL देने जा रहा है Free Wifi, मिलेगी 100 MB की स्पीड

locationसीकरPublished: Jan 30, 2019 12:48:18 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

भला इस बात से कौन इनकार करेगा की उसे फ्री इंटरनेट की जरूरत नहीं है। शायद ऐसा ही कोई व्यक्ति होगा, जो फ्री का इंटरनेट नहीं चाहता हो।

भला इस बात से कौन इनकार करेगा की उसे फ्री इंटरनेट की जरूरत नहीं है। शायद ऐसा ही कोई व्यक्ति होगा, जो फ्री का इंटरनेट नहीं चाहता हो।

अब गांव में भी ले सकेंगे फ्री वाईफाई का लुफ्त, मिलेगी 100 की स्पीड

नीमकाथाना/टोडा.

भला इस बात से कौन इनकार करेगा की उसे फ्री इंटरनेट की जरूरत नहीं है। शायद ऐसा ही कोई व्यक्ति होगा, जो फ्री का इंटरनेट नहीं चाहता हो। खासकर जब से लोगों की मु_ी में स्मार्टफोन आए हैं, तब से इंटरनेट की जरूरत बढ़ गई है। अधिकांश लोग फोन पर चिपके रहते हैं। इंटरनेट की ऐसी लत पड़ गई है कि कोई काम हो या ना हो, लेकिन मोबाइल का डाटा बैलेंस होना जरूरी हैं। लेकिन अब गांव के लोग फ्री वाईफाई का मजा ले सकेंगे। उनको मोबाइल रिचार्ज करवाने की भी जरूरत नहीं है। जी हां हम बात कर रहे हैं बीएसएनएल के फ्री वाईफाई का। गांव टोडा सहित आसपास की अन्य ग्राम पंचायतों के लोग बीएसएनएल के फ्री वाई-फाई मजा ले सकेंगे। इसमें 100 एमबी की स्पीड मिलेगी।


मोबाइल व लेपटॉप से होगा कनेक्ट
बीएसएनएल का वाई-फाई मोबाइल व लेपटॉप से कनेक्ट होगा। इसके बाद लोग वाई-फाई के इंटरनेट का मजा ले सकेंगे।


डेढ़ सौ मीटर के क्षेत्र में काम करेगा
बीएसएनएल का फ्री वाईफाई डेढ़ सौ मीटर के क्षेत्र में काम करेगा यह वाईफाई बीएसएनएल के एक्सचेंज पर लगाया गया है। 15 दिन बाद बीएसएनएल के फ्री वाईफाई को शुरू किया जाएगा। इन पंचायतों को मिलेगा फ्री वाईफाई गांव टोडा सहित रायपुर पाटन, हसामपुर, जीलो, मावंडा, सिरोही, गोविंदपुरा व अजमेरी ग्राम पंचायतों में वाई-फाई लगाया जा रहा है।


इनका कहना है
जहां पर बीएसएनएल के एक्सजेंच है वहां वाई-फाई का टॉवर लगाया गया है। लगभग 15 दिन बाद 150 मीटर के क्षेत्र में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। इससे मोबाइल व लैपटॉप में कनेक्ट होकर इंटरनेट चलेगा। -रमेश कुमार,बीएसएनएल वाई-फाई ठेकेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो