scriptरंग मिले मूंग मिले तो प्रदेश में शुरू किया अभियान | Colors found mung, then started the campaign in the state | Patrika News

रंग मिले मूंग मिले तो प्रदेश में शुरू किया अभियान

locationसीकरPublished: Feb 12, 2019 10:00:42 pm

Submitted by:

Puran

पहले दिन सीकर में मिला 28 लीटर अवधि पार तेल
20 तक चलेगा अभियान

sikar

रंग मिले मूंग मिले तो प्रदेश में शुरू किया अभियान

सीकर. खाद्य विभाग की छापेमार कार्रवाई के दौरान रंग मिले मूंग मिलने पर खाद्य विभाग ने प्रदेश में मिलावट रोकने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। प्रदेशव्यापी अभियान 20 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान टीम की नजर मूंग और मूंग से बनी खाद्य सामग्री पर रहेगी। नमूनों को जांच के लिए जयपुर लैब भेजा जाएगा। इसके लिए लैब में जांच की विशेष व्यवस्था करवाई गई है। अभियान के पहले दिन मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा और फूल सिंह बाजिया की टीम ने कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान टीम ने राधाकिशनपुरा इलाके में एक फर्म पर जांच शुरू की तो वहां 28 लीटर खाद्य तेल अवधि पार मिला। इस दौरान टीम को 30 लीटर मावा दूषित मिला। इस पर टीम ने मौके पर इस तेल और मावे को नष्ट करवाया। इस दौरान मंूग की दाल, सरसों तेल के भी नमूने लिए गए। इन नमूनों को जयपुर भेजा जाएगा।
इसलिए शुरू किया अभियान

इस समय शादियों का सीजन चल रहा है और शादियों में खपने वाली मिठाई की खाद्य सामग्री की मांग अचानक बढ़ गई है। इस कारण प्रदेश में पहली बार ऐसा अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले गर्मियों में ही अभियान चलाया जाता रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो