ससुराल में बहू की दो मंजिला छत से गिरने से मौत, परिजन बोले- बेटी को दहेज के लिए मार डाला

ससुराल में बहू की दो मंजिला छत से गिरने से मौत, परिजन बोले- बेटी को दहेज के लिए मार डाला

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 26 2019 02:37:50 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

कस्बे की देवड़ा स्कूल के पास रहने वाली विवाहिता की मौत उसके ससुराल डूंगरगढ़ में दो मंजिला छत से गिरने पर हो गई।

फतेहपुर.

कस्बे की देवड़ा स्कूल के पास रहने वाली विवाहिता की मौत उसके ससुराल डूंगरगढ़ में दो मंजिला छत से गिरने पर हो गई। विवाहिता की हुई संदिग्ध मौत पर उसके परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उसकी हत्या करने के आरोप लगाए हैं। इधर, सोनी परिवार की बेटी की ससुराल में संदिग्ध मौत हो जाने पर फतेहपुर के लक्ष्मीनाथ कटला में सर्व समाज ने बैठक कर पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग रखी है। जानकारी के अनुसार देवड़ा स्कूल के पास निवासी सज्जन कुमार सोनी की बेटी मेघा सोनी की 20 अप्रेल 2018 को बीकानेर जिले के डूंगरगढ़ के श्रवण सोनी के साथ शादी हुई थी। शादी के दूसरे दिन से ही सुसराल पक्ष के लोग दहेज के लिए मेघा को परेशान करने में लग गए। 24 फरवरी को ससुराल वालों ने मारपीट करके मेघा को घर से निकाल दिया। दो मई को ससुराल पक्ष के लोग फतेहपुर आए और दहेज के लिए परेशान नहीं करने का वादा करके मेघा को श्रीडूंगरगढ़ ले गए। 22 मई को ससुराल में रात को मेघा की दो मंजिला छत से गिर जाने के कारण मौत हो गई। जानकारी मिलने पर मेघा के पिता सहित अन्य लोग ससुराल गए व बेटी का शव लाकर फतेहपुर में ही दाह संस्कार किया। परिजनों ने श्रीडूंगरगढ़ में ही पति श्रवण कुमार, ससुर मदनलाल, सास राधादेवी, ननद ममता, चांदनी, देवर बाबूलाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस पर कार्रवाई में ढिलाई का आरोप लगाते हुए परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं।


बैठक में लिया आंदोलन करने का निर्णया
फतेहपुर की बेटी मेघा सोनी की ससुराल श्रीडूंगरगढ़ में संदिग्ध अवस्था में मौत होने के मामले में पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने के लिए सर्व समाज की शनिवार शाम को लक्ष्मीनाथ कटला में बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि वह बेटी पूरे फतेहपुर की है, पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है, आगे ऐसी घटना नहीं घटे इसके लिए कठोर से कठोर सजा दिलाने का प्रयास करेंगे। बैठक में आंदोलन के लिए एक 20 लोगों की कमेटी का गठन किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश टिड्डा ने बताया कि कमेटी के सदस्य रविवार को श्रीडूंगरगढ़ जाकर अधिकारियों से मुलाकात करेंगे व मामले में प्रगति रिपोर्ट लेंगे। इसके बाद आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि किसी भी स्तर पर आंदोलन करना पड़े वह करेंगे व बेटी के परिजनों को न्याय जरूर दिलायेंगे। इस दौरान बाबूलाल झालानी, ओमप्रकाश सोनी, सूर्य प्रकाश शर्मा, भागीरथ जाखड़, रतनलाल महर्षि, राजू चोटिया सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned