जिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान

जिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान

Puran Singh Shekhawat | Publish: May, 03 2019 09:22:09 PM (IST) | Updated: May, 03 2019 09:22:10 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

प्रधानमंत्री की सभा में टीम जाने से बेपटरी हुई व्यवस्था
पिछले दौरे में महज दो टीम ही रही

सीकर. प्रधानमंत्री के सीकर दौरे के कारण शुक्रवार को एसके अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी रही। अस्पताल से एक साथ चार टीम भेजने के कारण इलाज की आस में आने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ गई। वजह जिला अस्पताल से मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थोपेडिक और एनेस्थेटिक के 16 चिकित्सक और चार लैब टेक्निीशियन को टीम बनाकर भेज दिया गया। जिससे चिकित्सकों की चार टीम भेजने से मरीजों को आउटडोर में चिकित्सक ही नहीं मिले। मजबूरी में मरीजों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ा। जबकि प्रधानमंत्री कार्यालय के चिकित्सकों की टीम और सीएमएचओ कार्यालय के चिकित्सकों की क्रमश एक-एक टीम सभा स्थल, हेलीपेड पर मौजूद रही। गौरतलब है कि मौसमी बीमारियों के कारण एसके अस्पताल के आउटडोर में आने वाले मरीजों की संख्या 1200 रही।

खून की कमी भी कारण
प्रत्येक टीम के साथ दो-दो यूनिट खून की भेजी जाती है। जिला ब्लड बैंक में फिलहाल क्षमता से कम रक्त का संग्रह है। ऐसे में ब्लड बैंक में आने वाले मरीज भी परेशान रहे। वहीं अस्पताल के चार सर्जन एक साथ चले जाने से ऑपरेशन थियेटर की प्रक्रिया भी बाधित रही।

इनका कहना है
निर्देशों के अनुसार तीन टीम हेलीपेड और सभा स्थल पर भेजी गई। जबकि एक टीम को अस्पताल में रिजर्व रखा गया। जबकि पिछली बार दौरे के समय दो टीम ही मौजूद रही थी।
- डॉ. अशोक बिजारणिया, पीएमओ एसके अस्पताल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned