scriptजिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान | Doctor not found in district hospital patient gets worried | Patrika News
सीकर

जिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान

प्रधानमंत्री की सभा में टीम जाने से बेपटरी हुई व्यवस्था पिछले दौरे में महज दो टीम ही रही

सीकरMay 03, 2019 / 09:22 pm

Puran

sikar

जिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान

सीकर. प्रधानमंत्री के सीकर दौरे के कारण शुक्रवार को एसके अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी रही। अस्पताल से एक साथ चार टीम भेजने के कारण इलाज की आस में आने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ गई। वजह जिला अस्पताल से मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थोपेडिक और एनेस्थेटिक के 16 चिकित्सक और चार लैब टेक्निीशियन को टीम बनाकर भेज दिया गया। जिससे चिकित्सकों की चार टीम भेजने से मरीजों को आउटडोर में चिकित्सक ही नहीं मिले। मजबूरी में मरीजों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ा। जबकि प्रधानमंत्री कार्यालय के चिकित्सकों की टीम और सीएमएचओ कार्यालय के चिकित्सकों की क्रमश एक-एक टीम सभा स्थल, हेलीपेड पर मौजूद रही। गौरतलब है कि मौसमी बीमारियों के कारण एसके अस्पताल के आउटडोर में आने वाले मरीजों की संख्या 1200 रही।

खून की कमी भी कारण
प्रत्येक टीम के साथ दो-दो यूनिट खून की भेजी जाती है। जिला ब्लड बैंक में फिलहाल क्षमता से कम रक्त का संग्रह है। ऐसे में ब्लड बैंक में आने वाले मरीज भी परेशान रहे। वहीं अस्पताल के चार सर्जन एक साथ चले जाने से ऑपरेशन थियेटर की प्रक्रिया भी बाधित रही।

इनका कहना है
निर्देशों के अनुसार तीन टीम हेलीपेड और सभा स्थल पर भेजी गई। जबकि एक टीम को अस्पताल में रिजर्व रखा गया। जबकि पिछली बार दौरे के समय दो टीम ही मौजूद रही थी।
– डॉ. अशोक बिजारणिया, पीएमओ एसके अस्पताल

Home / Sikar / जिला अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, मरीज हुए परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो