scriptEid Mubarak 2018 : लाठीचार्ज-फायरिंग के बाद पुलिस पहरे में ईद मना रहा राजस्थान का यह कस्बा | Fatehpur shekhawati celebrating EID 2018 after communal tension | Patrika News

Eid Mubarak 2018 : लाठीचार्ज-फायरिंग के बाद पुलिस पहरे में ईद मना रहा राजस्थान का यह कस्बा

locationसीकरPublished: Aug 22, 2018 10:55:44 am

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

fatehpur

Fatehpur shekhawati celebrating EID 2018 after communal tension

फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिल के फतेहपुर कस्बे में कावडिय़ों के साथ हुई मारपीट के बाद उपजा तनाव मंगलवार को तीसरे दिन शांत नजर आया। शहर के बाजार खुल गए। हालांकि बुधवार को ईद उल अजहा के कारण शहर में भारी पुलिस बल तैनात है। पूरा कस्बा पुलिस पहरे में बकरीद मना रहा है। ईद के बाद तक शहर में इसी तरह जाब्ता तैनात रहेगा। पुलिस चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए है।

शहर में इंटरनेट फिर से 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। अब बुधवार को सुबह नौ बजे बाद इंटरनेट शुरू करने पर विचार किया जाएगा। उधर सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने जिस बस के शीशे तोड़े थे उसके कंडक्टर ने मुकदमा दर्ज करवा दिया है। उसने पैसे छीनने व मारपीट करने का आरोप भी लगाया है। पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रपट डालकर जांच शुरू कर दी है।

fatehpur sikar

300 पुलिसकर्मीं तैनात
हालांकि शहर में मंगलवार को पूरी तरह शांति रही, लेकिन पुलिस अब भी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। ईद की वजह से शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। शहर में दो डीएसपी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा चार थानाधिकारियों को जाब्ते के साथ फतेहपुर लगाया गया है। एक कंपनी आरएसी की अतिरिक्त लगाई गई है। शहर में करीब 300 पुलिसकर्मीं लगाए गए हैं।


कराया मेडिकल
पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर डीएसपी महमूद खान से मुलाकात की। इस मामले में आईजी ने जांच के आदेश दिए थे। ऐसे में पुलिस ने घायलों का मेडिकल करवाकर रिपोर्ट एसपी को भेज दी। वहां से आईजी के पास रिपोर्ट भेजी जाएगी।


60 के खिलाफ मामला
सोमवार सुबह छतरिया बस स्टैंड पर प्रदर्शनकारियों ने एक बस के शीशे तोड़ दिए थे। बस कंडक्टर झीगर छोटी निवासी सुरेश कुमार पुत्र बनवारीलाल जाट व ड्राइवर सुरेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि वे लोक परिवहन की बस लेकर छतरिया बस स्टैंड आए थे। इसी दौरान वार्ड 2 निवासी धनराज पुत्र मनसू राम आचार्य व मांगीलाल पुत्र घड़सीराम आचार्य के नेतृत्व में 50-60युवक वहां पहुंचे। इन्होंने उससे 1500 रुपए छीन लिए और गाड़ी का शीशा तोड़ दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो