scriptप्रधानमंत्री की इस योजना के नाम पर युवक ने कई महिलाओं को ठगा, इस तरह हुआ खुलासा | fraud with women on the name of PM Sewing machine scheme in sikar | Patrika News

प्रधानमंत्री की इस योजना के नाम पर युवक ने कई महिलाओं को ठगा, इस तरह हुआ खुलासा

locationसीकरPublished: Dec 24, 2019 12:50:32 pm

Submitted by:

Naveen

प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना ( PM Sewing Machine Scheme ) के नाम पर महिलाओं को सिलाई मशीन दिलाने का झांसा ( Fraud With Women on the name of PM Sewing Machine Scheme ) देकर सौ-सौ रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रधानमंत्री की इस योजना के नाम पर युवक ने कई महिलाओं को ठगा, इस तरह हुआ खुलासा

प्रधानमंत्री की इस योजना के नाम पर युवक ने कई महिलाओं को ठगा, इस तरह हुआ खुलासा

रामगढ़ शेखावाटी.
प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना ( pm Sewing Machine Scheme ) के नाम पर महिलाओं को सिलाई मशीन दिलाने का झांसा ( fraud With women on the name of PM Sewing Machine Scheme ) देकर सौ-सौ रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार मलसीसर निवासी प्रमोद नायक भैरामल के कुआं के पास एक मकान में 60-70 महिलाओं को इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन देने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर सौ-सौ रूपये ले रहा था। वहां पर गांव की महिलाओं की सिलाई मशीन लेने के लिए काफी भीड जमा हो गई।

काफी संख्या में महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया। वहां पर पूर्व प्रधानाध्यापिका मंजू देवी ने प्रमोद नायक से योजना व विभाग के बारे में पूछा। उसने स्वयं के माध्यम से मशीन देने की बात कही। तब मंजू मिश्रा ने अन्य लोगों को बात कही। लाला ठाकराण, नेता प्रतिपक्ष सुशील पारीक पहुंचे। उन्होंने भी युवक से मशीन की बात पूछी। संदेह होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी उमाशंकर ने बताया कि प्रधानमंत्री सिलाई योजना के नाम पर शिकायत मिलने पर प्रमोद नायक को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान: गोशाला में 150 गायों की हत्या ! एक साथ इतनी लाशें देख फट पड़ा कलेजा

ढाई महीने बाद मशीन देने का वादा
प्रमोद सौ रुपए लेकर महिलाओं का रजिस्ट्रेशन कर रहा था। उसने महिलाओं को ढाई महिने के बाद मशीन देने का वादा किया था। मशीन के लालच में आकर महिलाएं गांव के अन्य महिलाओं को भी बुला कर ला रही थी।

झुंझुनूं में भी महिलाओं को ठगा
रामगढ़ कस्बे की एक महिला के पीहर में झुंझुनूं में भी महिलाओं से ठगी की गई। महिला ने ही उसे लालच में आकर रामगढ़ में सिलाई मशीन देने के लिए बुलाया था। महिलाओं को मशीन दे कर विश्वास में लिया। 15 दिन पहले भी करीब पचास महिलाओं की रसीद काट कर गया था। सोमवार को भी तीस महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा कर रसीद ली थी। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो