scriptगंगानगर के लिपिक को घूस लेते दबोचा | Ganganagar clerk caught red handed taking bribe | Patrika News

गंगानगर के लिपिक को घूस लेते दबोचा

locationसीकरPublished: Mar 29, 2019 05:49:53 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

सीकर एसीबी ने की कार्रवाई, ठेकों की लोकेशन पास कराने के एवज में मांगी थी रिश्वत

sikar local news

गंगानगर के लिपिक को घूस लेते दबोचा

सीकर/हनुमानगढ़. सीकर एसीबी टीम ने शराब ठेकों की लोकेशन पास कराने के नाम पर गंगानगर में चल रही घूसखोरी का पर्दाफाश किया है। जिसके तहत हनुमानगढ़ आबकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। जबकि जिला आबकारी अधिकारी व यहां कार्यरत महिला सूचना सहायक के खिलाफ जांच की कार्रवाई मुकदमे के बाद शुरू की जाएगी।
आबकारी विभाग ने नए वित्तीय वर्ष के लिए शराब ठेकों का आवंटन पिछले दिनों कर दिया था। एक अप्रेल से नई दुकानें शुरू होगी। इधर, एसीबी को शिकायतें मिल रही थी कि हनुमानगढ़ आबकारी कार्यालय के कई कर्मचारी ठेकों की लोकेशन पास कराने के एवज में नाजायब राशि वसूल रहे हैं। प्रत्येक ठेके की लोकेशन के लिए पांच हजार व इससे अधिक रकम बतौर घूस की मांगी जा रही है। शिकायत के बाद सीकर एसीबी की टीम ने एएसपी कमलप्रसाद के नेतृत्व में गुरुवार दोपहर आबकारी दफ्तर में छापा मारा। कार्यालय के लिपिक कुलदीप छिम्पा निवासी जंक्शन व सूचना सहायक सीमा मोदी निवासी टाउन के कब्जे से नकदी जब्त की गई। कुलदीप की जेब से 95 हजार रुपए मिले जबकि सीमा मोदी की पेंट की जेब से 7 हजार रुपए तथा बैग से 6300 रुपए बरामद हुए।
एसीबी टीम ने जब इन पैसों को लेकर पूछताछ की तो आरोपी रकम को अपनी बताते रहे। इसके बाद उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो स्वीकारा कि यह राशि उन्होंने ठेकों की लोकेशन पास करने के एवज में आवंटियों से वसूली है।
रकम जब्त करने के बाद लिपिक कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। जबकि आबकारी दफ्तर में चल रहे घूस के इस खेल में अन्य कार्मिकों की संलिप्तता को लेकर भी जांच की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के घरों की तलाशी भी टीम ने ली।
पेड़ पर फंदे से झुलकर की आत्महत्या
कांवट. कस्बे में पीएनबी के पीछे पहाड़ी की ओर खेत में खेजड़ी के पेड़ पर फंदा लगाकर वार्ड 12 निवासी राधेश्याम सैनी(50) ने आत्महत्या कर ली। गुरुवार सुबह उधर से गुजर रहे लोगों ने शव लटका देख पुलिस को सूचना दी। कांवट चौकी प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त करवाई। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मृतक की आत्महत्या करने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस ने मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो