सीकर में तेज बरसात, मकान की पट्टियां टूटी, अंडरपास में फंसा स्कूल वाहन

राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को भी तेज बरसात का दौर जारी है। सीकर शहर, फतेहपुर सहित कई इलाकों में दोपहर से बरसात हो रही है।

By: Sachin

Published: 23 Sep 2021, 07:17 PM IST

सीकर/श्रीमाधोपुर/फतेहपुर: राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को भी तेज बरसात का दौर जारी है। सीकर शहर, फतेहपुर सहित कई इलाकों में दोपहर से बरसात हो रही है। जो हल्के तो कभी तेज गति से बरस रही है। बरसात से जहां रास्तों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है। वहीं, खेत से लेकर रेलवे अंडरपास में भी पानी भराव किसानों से लेकर राहगिरों तक के लिए भारी परेशानी का सबब बन गए हैं। श्रीमाधोपुर में तो भारी बरसात के चलते सुबह एक मकान की पट्टियां गिर गई, तो अंडरपास में जमा पानी में बच्चों से भरा स्कूल वाहन फंसने से संासे सकते में आ गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

छत की पट्टियां गिरी, टला हादसा
श्रीमाधोपुर में बुधवार शाम से शुरू हुई तेज बारिश का दौर गुरुवार सुबह तक जारी रहा। दिन में भी कई इलाकों में बरसात हुई। बरसात से वार्ड नंबर 28 स्थित रेगर बस्ती में रिछपाल रेगर के मकान की पट्टिया टूट कर गिर गई। गनीमत से घटना के समय घर में कोई नहीं था। पार्षद मनोज बाल्मीकि ने बताया कि रिछपाल दिव्यांग व बीपीएल में चयनित है। जो जो जूतियां गांठ कर परिवार का गुजर-बसर करता है। आशियाना ढहने से उसके सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

स्कूल वाहन फंसने से मचा हड़कंप
श्रीमाधोपुर थाना इलाके के हांसपुर पंचायत के बोरावाली ढाणी के पास बने अंडरपास में सुबह बच्चों से भरा स्कूल वाहन फंसने से हड़कंप मच गया। बोरावाली ढ़ाणी निवासी विश्वनाथ शर्मा ने बताया कि अंडरपास के अंदर से एक स्कूल वाहन बच्चों को लेकर विद्यालय की ओर जा रहा था। जो अंडरपास के बीचों बीच फंस गया। इस पर बच्चों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर नजदीकी लोग दौड़कर आए व ट्रैक्टर की सहायता से करीब 1 घंटे की मशक्कत से वाहन को बाहर निकाला। इस दौरान ग्रामीणों ने अंडर पास में पानी भराव को लेकर आक्रोश भी जताया। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार मदनलाल ने समस्या का जल्द समाधान निकालने का आश्वासन देकर प्रदर्शन शांत करवाया।

फतेहपुर के मुख्य बस स्टैण्ड व कई गांवों में पानी भरा
फतेहपुर में बरसात का दौर लगातार तीसरे दिन जारी रहने से पूरा कस्बा पानी से लबालब हो गया। फतेहपुर कस्बे सहित आसपास के कई गांव झमाझम बारिश से पानी से लबालब हो गए। यहां गुरुवार दोपहर एक बजे ही बरसात का दौर शुरू हो गया। जो रुक रुककर लगातार जारी है। बरसात से मण्डावा व नवलगढ़ अंडर ब्रिज, मुख्य बस स्टेण्ड , चुणा चौक सहित कई इलाकों में पानीभराव स्थानीय लोगों के साथ राहगिरों के लिए परेशानी का सबब बन गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned