script#LIVE : सीकर में अब तक की सबसे तेज बारिश, पानी में बही कई गाडिय़ां, शेखावाटी के ये इलाके भी हुए तर | heavy rain in sikar | Patrika News

#LIVE : सीकर में अब तक की सबसे तेज बारिश, पानी में बही कई गाडिय़ां, शेखावाटी के ये इलाके भी हुए तर

locationसीकरPublished: Aug 19, 2018 04:18:44 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

sikar barish

Rain neemkathana

सीकर. अंचल में रविवार को दिनभर पड़ी उमस भरी गर्मी के बाद अपराह्न साढ़े तीन बजे झमाझम बरसे मेघों ने गर्मी से राहत दी। जिला मुख्यालय पर सुबह से पड़ रही उमस के कारण लोग पसीने से तर रहे। दिन भर रही बादलों की आवाजाही के बाद अपराह्न को अचानक हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। लोगों ने छतों और सड़कों पर बारिश में नहाकर मौसम का लुफ्त उठाया। समाचार लिखे जाने तक बारिश का सिलसिला जारी था।

 

LIVE

 

शहर के एसके सर्किल, बजरंग कांटा, सुभाष चौक सहित अनेक क्षेत्रों में बरसाती पानी भरने से लोगों को आवगमन में परेशानी भी हुई। उधर, चूरू जिले में बारिश हुई है। वहां शनिवार को अच्छी बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। चूरू के रतनगढ़ में दस मिनट तक बदरा बरसे।
तारानगर, क्षेत्र में दिन भर पड़ी तेज गर्मी व उमस के बाद शनिवार शाम 6 बजे जमकर मेघ बरसे। करीब पौने घंटे हुई जोरदार झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। बारिश के बाद रोडवेज बस स्टैंड मार्ग सहित गली-मोहल्लें में पानी एकत्रित हो गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व राजकीय इन्द्रमणि शारदा बालिका माध्यमिक विद्यालय दीवार टूटी होने के कारण विद्यालय में बरसाती पानी घुस गया। बारिश होने से किसानों के मुरझाए चेहरे फिर से खिल उठे। बारिश से खेतों में खड़ी गवार, मंूग-मोठ की मुरझा रही फसलों को जीवनदान मिला है। यह बारिश फसलों में काफी फायदा करेगी। फसलों को समाचार लिखे जाने तक रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी था।

पानी में बही दो गाडिय़ा

झुंझुनूं. अंचल में शनिवार देर शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। दिनभर तेज धूप और उमस के कारण लोगों का हाल बेहाल रहा। परंतु शाम को घने काले बादल छाए और बरसात का दौर शुरू हुआ। जिला मुख्यालय समेत अंचल के कई इलाकों में अच्छी बरसात होने से लोगों को एकबारगी गर्मी से राहत मिली।

उदयपुरवाटी. शाकंभरी में शनिवार देर रात तेज बरसात में दो गाडिय़ा बह गई। गाडिय़ों में आठ लोग सवार थे। जानकारी के अनुसार शाकंभरी मंदिर के पीछे तेज बारिश के कारण नाले में दो गाडिय़ा बह गई। दोनों गाडिय़ों में आठ लोग सवार थे। आठों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

मुकुंदगढ़. कस्बे में सूंटे के साथ कुछ समय तक हल्की बरसात हुई। बरसात से मौसम सुहावना बन गया। वहीं, गर्मी व उमस से भी एकबारगी निजात मिली। इससे पूर्व दिनभर तल्ख धूप व उमस के चलते लोग गर्मी के मारे बेहाल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो