script

इसलिए खिले बेटियों के चेहरे

locationसीकरPublished: Mar 18, 2019 05:12:53 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

सरकारी स्कूल की छात्राओं को दिए नकद पुरस्कार


नेछवा. सरकारी स्कूल में नामांकन बढ़ाने तथा लगातार सरकारी स्कूल में अध्ययन करने वाली छात्राओं को प्रोत्साहन देने के लिए पुलिस के एक सिपाही ने नकद पारितोषिक देने की पहल की है। महिला थाना सीकर में कार्यरत रामसिंहपुरा निवासी सिपाही गणपत सिंह ने अपनी पत्नी संतोष देवी की द्वितीय पुण्यतिथि पर घिरणिया बड़ा व रामसिंहपुरा गांव की स्कूल की छह छात्राओं को नकद पुरस्कार प्रदान दिए।
घिरणिया बड़ा की राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्क्ृत विद्यालय में कक्षा ग्यारह की प्रियंका को अव्वल रहने पर 11 हजार, छात्रा बबीता को 51 सौ रुपए व छात्रा लक्ष्मी को 3100 रुपए प्रदान किए। इसी तरह रामसिंहपुरा की राउमावि में कक्षा 11 की छात्रा बबीता गोदारा को ग्यारह हजार, पिंकी शर्मा को 5100 व सुमन को 3100 रुपए दिए। इस दौरान आयोजित सादे कार्यक्रम में ग्रामीणों ने सिपाही की इस पहल की सराहना की।
टूटी सडक़ व गंदगी से परेशान लोगों ने लगाया जाम
फतेहपुर. ठलवा आश्रम के पास कई महीनों से टूटी हुई सडक़ व जमा गंदगी से परेशान नागरिकों ने रास्ता जाम कर विरोध जताया। लोगों का कहना था कि कई दिनों से उक्त समस्या है। नादीन ली प्रिंस हवेली वाली गली में सडक़ टूटी है और कई महीनों से कीचड़ व गंदगी फैली है। इसके चलते आवागमन में परेशानी होती है। सोमवार को लोग कीचड़ में खड़े होकर आक्रोश जताया। ठलुआ आश्रम से नादीन ली प्रिंस हवेली की गली की सडक़ कई दिनों से खराब है। बीते दिन विदेशी सैलानी भी कीचड़ में गिर गई। लोगों ने रास्ता जाम कर जल्द समाधान की मांग की। लोगों का कहना था पालिका की लापरवाही के कारण हजारों लोगों को परेशानी हो रही हैं। इस दौरान मुन्ना जोशी, गिरधारी सहित कई लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो