script5 दिन के लिए हो जाएं सावधान ! राजस्थान पर मंडरा रहा खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट | imd alert in rajasthan for storm dust rain for 5 day breaking | Patrika News

5 दिन के लिए हो जाएं सावधान ! राजस्थान पर मंडरा रहा खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

locationसीकरPublished: Apr 27, 2019 06:39:45 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Rajasthan Weather Update : तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आगामी 5 दिन के लिए आंधी और तूफान को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी किया है।

तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने आगामी 5 दिन के लिए आंधी और तूफान को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी किया है।

5 दिन हो जाए सावधान: IMD ने राजस्थान में आंधी-तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट

सीकर.
तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग IMD ने आगामी 5 दिन के लिए आंधी और तूफान Thunderstorm को लेकर एक बार फिर अलर्ट Alert जारी किया है। जिसकी जद में प्रदेश के कई जिले आ सकते है। इस दौरान कुछ इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ हल्की Rain और मध्यम दर्जे की बारिश होगी। साथ ही 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार धूलभरी आंधी चल सकती है। मौसम विभाग Weather Department के मुताबिक हिंद महासागर में हवा के कम दबाव और बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी इलाके से उठे तूफान की वजह से मौसम तेजी से बदल रहा है।

शेखावाटी में बदला मौसम

शेखावाटी अंचल में शुक्रवार को भीषण गर्मी के बीच मौसम लगातार करवटे ले रहा है। शुक्रवार को आसमान में काली घटाएं छा गईं और नम हवाएं चलने लगी। इस दौरान कहीं मध्यम तो कहीं झमाझम बारिश हुई। इससे नमी की मात्रा बढ़ गई और सीकर शहर, अजीतगढ़ व झुंझुनू जिले में कई स्थानों पर बारिश हुई। चूरू में अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री रहा। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


धूप ने किया हलकान
अंचल के तीनो जिलों में सुबह से झुलसा देने वाली तेज गर्मी पड़ी। सुबह से शाम तक सूरज की भृकुटी तनी रही और तेवर कम नहीं हुए। सुबह हवा में नमी 37 रही। दोपहर में नमी की मात्रा 16 फीसदी ही रही। 7.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही गर्म हवाओं ‘लू’ ने अंचलवासियों को झुलसा कर रख दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो