scriptहोटल और कैफे की आड़ में हो रहे थे अनैतिक कार्य, पुलिस के पहुंचते ही संचालकों में मचा हड़कंप, 13 युवकों को किया गिरतार | Immoral activities in hotels and cafes of rajasthan stir after police arrived arrested 13 youth | Patrika News
सीकर

होटल और कैफे की आड़ में हो रहे थे अनैतिक कार्य, पुलिस के पहुंचते ही संचालकों में मचा हड़कंप, 13 युवकों को किया गिरतार

सुबह पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई से शहर में स्थित होटल, डाबों व कैफे संचालकों में हड़कंप मच गया। कई तो अपने कैफे बंद कर भाग गए, जो खुले मिले वहीं टीम ने दबिश दी।

सीकरJun 11, 2024 / 10:33 am

Akshita Deora

नीमकाथाना शहर सहित आसपास इलाकों में संचालित कैफे व रेस्टोरेंट में दिन भर चलते अनैतिक कार्यों की पुलिस को लगातार मिल रही शिकायत के बाद सोमवार को पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक नूनावत के निर्देशन में डीएसटी व पुलिस ने कैफे व रेस्टोरेंट में संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध गतिविधियों में लिप्त होटल व कैफें संचालक सहित 13 युवकों को गिरतार किया है।
सुबह पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई से शहर में स्थित होटल, डाबों व कैफे संचालकों में हड़कंप मच गया। कई तो अपने कैफे बंद कर भाग गए, जो खुले मिले वहीं टीम ने दबिश दी। गौरतलब है कि कैफे और रेस्टोरेंट में छोटे-छोटे केबिन बनाकर प्रेमी जोड़ों को सुरक्षित स्थान उपलब्ध करवाया जा रहा था। शहर के कुछ कैफे संचालकों ने केबिन में अनैतिक कारोबार को बढ़ाने के साथ लूट भी मचा रखी थी। इन केबिनों में खाने पीने का सामान दोगुनी कीमत पर दिया जाता है तथा केबिनों का प्रति घंटे के हिसाब से मोटा चार्ज भी वसूल किया जाता है।
पुलिस ने खेतड़ी रोड सहित अन्य इलाकों में संचालित होटल व कैफे पर कार्रवाई करते हुए होटल संचालक विक्रम सिंह व विकास सैनी तथा कैफे संचालक महेन्द्र, व जितेन्द्र सैनी सहित अवैध गतिविधियों में लिप्त प्रमोद कुमार, बलवन्त सिंह, सतपाल, लोकेश, आयुष, चांदमल, मुकेश, महेश, राहुल चेजारा को धारा 151 में गिरतार किया। मौके पर मिली महिलाओं व युवतियों को समझाइश कर उनके परिजनों को सुपुर्द किया गया। पुलिस होटल संचालकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही है।
यह भी पढ़ें

देवर का बिजली बिल बकाया, विभाग ने भाभी को थमाया

पुलिस ने ढाणी कमला वाली निवासी विक्रम सिंह, ढहरा वाली ढाणी निवासी प्रमोद कुमार, हणतपुरा थाना बानसूर अलवर निवासी बलवंत सिंह, रिणु थाना सदर फ तेहपुर निवासी सतपाल राजपुरोहित ईटेडा थाना लक्ष्मणगढ़ निवासी लोकेश मीणा, वार्ड 6 छावनी नीमकाथाना निवासी आयुष जांगीड़, नाथा की नांगल निवासी विकास सैनी, भगोठ निवासी महेन्द्र यादव, जिलो निवासी चांदमल सैनी, गड़ा ढहर थाना उदयपुरवाटी निवासी जितेन्द्र सैनी, कांवट तहसील खडेला निवासी मुकेश कुमार रैगर, नयाबास निवासी महेश कुमार मीणा, वार्ड 7 निवासी राहुल चेजारा को गिरतार किया गया।

टीम में यह रहे शामिल

एएसपी गिरधारीलाल शर्मा, सीओ अनुज डाल, कोतवाल हरिनारायण, डीएसटी प्रभारी उनि सरदार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में सउनि लक्ष्मण सिंह, कानि संदीप कुमार, मकानि ममता, मकानि पूजा, कानि देशराज, डीएसटी टीम कानि रोहिताश, डीएसटी टीम कानि संजय शामिल रहे। टीम ने क्षेत्र के होटल ढाबे व कैफे चैक कर कार्रवाई को अंजाम दिया।

नीमकाथाना में पहली बार ऐसी कार्रवाई

नीमकाथाना शहर व इसके आसपास इलाकों में लंबे समय से कैफे, होटल, रेस्टोरेंट संचालित है। हैरानी की बात है कि यह सब पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा था। लेकिन जिला बनने के बाद पहली बार इतनी बड़ी तादात में कार्रवाई की गई है। अब प्रश्न यह है कि सोमवार को की गई कार्रवाई केवल खाना पूर्ती ही रहेगी या फिर आगे भी इस तरह की कार्रवाई होती रहेगी। जिमेदारों की नाक के नीचे युवा पीढ़ी इन अनैतिक कार्यों के चलते बर्बाद हो रही है। कैफे और रेस्टोरेंटों में हो रहे अनैतिक कार्यों की गूंज कई बार उठ चुकी है।
यह भी पढ़ें

पत्नी के पीहर में रहने से नाराज दामाद ने कर दी ससुर की हत्या, ऐसे जान बचा कर भागी पत्नी

पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि होटल, कैफे, रेस्टोरेंट की आड़ में अनैतिक कार्य हो रहा है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर स्पेशल टीम का गठन किया जाकर शहर में संचालित होटल व कैफे पर दबिश दी गई। भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। अनैतिक कारोबार बिल्कुल भी नहीं होने दिया जाएगा।
अनुज डाल, पुलिस उपाधीक्षक, नीमकाथाना

कई कैफे पुलिस की कार्रवाई से अछूते

शहर समेत आसपास क्षेत्रों में अभी भी दर्जनों कैफे हैं जो पुलिस की कार्रवाई से अछूते रह गए। वे कैफे की आड़ में अवैध कार्य हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार इलाके में संचालित कैफे में एक हजार रुपए तक प्रतिघंटा पर कैबिन दिए जाते हैं। वहीं कई कैफे में अंधेरा छाया रहता है और पर्दे भी लगे हुए हैं। इसकी आड़ में युवक-युवतियां गलत कार्य करते हैं। जिला बनने के बाद शहर में कई कैफे बंद भी हो गए।

Hindi News/ Sikar / होटल और कैफे की आड़ में हो रहे थे अनैतिक कार्य, पुलिस के पहुंचते ही संचालकों में मचा हड़कंप, 13 युवकों को किया गिरतार

ट्रेंडिंग वीडियो