परिजनों को नींद की गोलियां खिलाकर रात को इस प्रेमी से मिलने आई यह प्रेमिका, देखें वीडियो

परिजनों को नींद की गोलियां खिलाकर रात को इस प्रेमी से मिलने आई यह प्रेमिका, देखें वीडियो

Vishwanath Saini | Publish: Sep, 12 2018 02:02:14 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 02:17:04 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/ Jhunjhunu Love story

सुलताना/चिड़ावा.


सात वर्ष तक वह प्यार की पिग पढ़ाता रहा। आखिर युवती ने शादी और भाग जाने का दबाव बनाया तो आधी रात घर के पीछे बाड़े में बुलाया। वहां शराब पी और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद उसे आत्महत्या दिखाने के लिए चुन्नी का फंदा बनाकर पास ही पेड़ से लटका दिया। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के चिड़ावा थाना इलाके के किठाना गांव में चिड़ासन के रास्ते पर मंगलवार सुबह घर के पीछे ही पेड़ से युवती का शव लटका मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

 

VIDEO : राजस्थान में आधी रात को 18 साल की इस लड़की की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया, जानिए क्यों?

 

हत्या की इस सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने महज दस घंटे में ही खुलासा कर रात को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित किठाना गांव का निवासी नितेश मेघवाल है। हत्या की वारदात की शिकार युवती किठाना गांव निवासी पूजा मेघवाल थी। आरोपित व युवती आपस में रिश्तेदार बताए जाते हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपित नितेश ने वारदात को अंजाम देने की बात को कबूल कर लिया। इससे पहले पूजा के पिता ने नितेश के खिलाफ हत्या का नामजद मामला दर्ज करवाया था।

मामले के अनुसार गांव के होशियार मेघवाल का परिवार चिड़ासन रोड के पास खेत में रहता है। सोमवार रात को घर के सदस्य खाना खाने के बाद अलग-अलग कमरों में सो गए। सुबह करीब पांच बजे होशियार सिंह उठा तथा लघुशंका के लिए घर के पीछे गया। जहां खेत में शीशम के पेड़ से उसकी बेटी पूजा मेघवाल (18) का शव लटका मिला। पेड़ पर बेटी का शव देखकर ने होशियारसिंह घरवालों को बुलाया। बाद में वारदात की सूचना पुलिस को दी गई।

सीआई संदीप शर्मा मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंचे। बुहाना डीएसपी रामप्रकाश मीणा ने भी मौका मुआयना किया। पेड़ से लटके पूजा के शव के दोनों हाथ पीछे की तरफ चुन्नी से बंधे हुए थे। ऐसे में एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया। होशियारसिंह ने बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए पड़ोस में रहने वाले नितेश मेघवाल के खिलाफ मामला हत्या का मामला दर्ज करवाया।


यूं दिया अंजाम
पुलिस पूछताछ में आरोपी नितेश ने वारदात को अंजाम देने की बात को कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसका पूजा से करीब छह-सात साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पूजा आरोपित पर लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी, जिससे परेशान होकर रात करीब दो बजे पूजा की गला दबाकर हत्या कर दी। शव को पेड़ से लटका कर वह बाइक से भाग गया।

भाई के साथ मजदूरी
पूजा का भाई रामवीर व आरोपी नितेश दोनों ही मजदूरी करते हैं। पुलिस पुछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सोमवार को नारनौल में टाइल की गाड़ी खाली करने के लिए गया था। जहां उसके साथ पूजा का भाई रामवीर, गांव का मदनलाल, पुष्पेंद्र व लक्की भी थे। नारनौल में गाड़ी खाली करने के बाद नितेश करीब तीन बजे वापस गांव आया।

पूजा ने नितेश पर मिलने का दबाव बनाया। जिस पर नितेश सुलताना से दवा की दुकान से नींद की गोली लेकर आया। जिसे पूजा ने खाने में घरवालों को खिला दिया। घरवालों के नींद में सो जाने के बाद वह घर के पीछे नितेश से मिलने पहुंची।

रात 11 बजे देख लिया था भाभी ने
वारदात से पहले आरोपी नितेश रात करीब 11 बजे मृतका के घर के पीछे पहुंचा। जहां उसको व पूजा को उसकी भाभी ने देख लिया। ऐसे में वह भाग गया। कुछ देर बाद पूजा ने फिर से फोन कर आरोपी नितेश को वापस बुलाया। जहां पूजा ने फिर से आरोपी पर शादी का दबाव बनाया। ऐसे में दोनों के बीच कहासुनी हो गई। तैश में आकर आरोपी ने पूजा के हाथ बांध दिए तथा गला दबाकर हत्या कर दी।

लंबे समय से चल रहा था अफेयर
पूजा व आरोपी नितेश के बीच लंबे समय से अफेयर चल रहा था। आरोपी ने बताया कि वह करीब छह-सात साल से पूजा के संपर्क में था। वह करीब डेढ़-दो साल से पूजा के घरवालों को नींद की गोली देकर मिलने आ रहा था। लगातार संपर्क के चलते पूजा ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। ऐसे में आरोपी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

एफएसएल ने उठाए नमूने
किठाना में युवती की हत्या के बाद पुलिस ने एसएफएल टीम को मौके पर बुलाया। टीम प्रभारी अनिल शर्मा ने घटनास्थल व संभावित जगहों से नमूने उठाए। घटनास्थल पर पैरों के निशान भी मिले हैं। जिसकी भी पुलिस ने जांच की। जिससे पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में काफी मदद मिली। हत्या का मामला होने के कारण पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमाट्र्म कराया। पूजा के सिर व कान व अन्य स्थानों पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आरोपित ने पूजा के साथ मारपीट भी की थी।

प्रथम वर्ष की छात्रा थी पूजा
पूजा इस साल कॉलेज में प्रथम वर्ष में पढ़ाई कर रही थी। वह सुलताना गांव की निजी कॉलेज में पढ़ रही थी। हालंाकि कुछ समय से पूजा की तबीयत खराब होने के कारण वह कॉलेज नहीं जा रही थी। उनके पिता होशियारसिंह खेती-बाड़ी कर घर चलाते हैं।

नशे में मार डाला
प्रेमिका की हत्या के आरोपी नितेश ने बताया कि उसने नशे की हालत में वारदात को अंजाम दे लिया। जो कि बहुत बड़ी भूल थी। उन्होंने बताया कि वह रात को युवती से मिलने गया तब शराब के नशे में था। वहां युवती ने कहा कि वह या तो शादी कर ले या मार दे। इस पर आरोपी ने पूजा के हाथ बांध दिए। नशे में पता हीं नहीं चला की कब इतनी बड़ी वारदात कर दी। मगर के बाद आरोपी के होश ठिकाने लगे। उसने आनन-फानन में शव को पेड़ से लटका दिया।

ये थे टीम में शामिल
एसपी आरपी के निर्देश पर सीआई संदीप शर्मा, एसआई भरतलाल व सुलताना चौकी प्रभारी वीरेंद्र यादव व उनकी टीम ने गहनता से पड़ताल की। जिसमें सुराग हाथ लगने के बाद सुलताना चौकी के कांस्टेबल गणेश, सुषमा व नगेशकुमार ने आरोपी पकड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned