scriptमां ने आठ लाख से शहीद बेटे की मूर्ति बनवाकर ऐसी शर्त रखी कि अब तक नहीं हुआ अनावरण | Mother made an idol of martyr son | Patrika News

मां ने आठ लाख से शहीद बेटे की मूर्ति बनवाकर ऐसी शर्त रखी कि अब तक नहीं हुआ अनावरण

locationसीकरPublished: Dec 29, 2018 11:59:02 am

Submitted by:

Vinod Chauhan

सीकर/नीमकाथाना. देश के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे के नजदीकी गांव मावण्डा खुर्द के शहीद मुकेश शर्मा की मूर्ति अनावरण की बाट जोह रही है।

sikar news

मां ने आठ लाख से शहीद बेटे की मूर्ति बनवाकर ऐसी शर्त रखी कि अब तक नहीं हुआ अनावरण

सीकर/नीमकाथाना. देश के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे के नजदीकी गांव मावण्डा खुर्द के शहीद मुकेश शर्मा की मूर्ति अनावरण की बाट जोह रही है। मूर्ति को शहीद की मां ने आठ लाख रुपए कीमत खर्च कर खुद ही बनवाया था। लेकिन, मां की एक मांग है कि बेटे की मूर्ति का अनावरण किसी बड़े नेता के हाथ से हो। और इसी इंतजार में शहीद की मूर्ति का अनावरण सालों से अटका पड़ा है। बतादें कि ग्राम मावण्डा खुर्द के रहने वाले मुकेश शर्मा 29 दिसम्बर 2013 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सीएएफ की बारहवीं बटालियन में तैनाती के दौरान नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। शहीद मुकेश के भाई योगेश शर्मा ने बताया कि परिवार की गरीब स्थिति होने के बावजूद माँ भतेरी देवी ने आठ लाख रुपए कि लागत से गांव में भाई शहीद का भव्य स्मारक बनवाकर प्रतिमा स्थापित करवा रखी है। सरकार के पास समय नहीं होने से प्रतिमा का अनावरण नहीं हो पा रहा है। परिजनों की मांग है कि शहीद प्रतिमा का अनावरण नई सरकार करें।
चार माह से प्लास्टिक कवर में बंद है मूर्ति
शहीद की मूर्ति आने जाने वाले को दिखाई दे इसके लिए शहीद की मां भतेरी देवी ने लाखों रुपये खर्च कर अपने लाल की मूर्ति बनवाकर गांव के बीच में लगवाई। मगर प्रशासन की उदासिनता के चलते मूर्ति का चार माह से अनावरण नहीं हो रहा है।
बड़े नेता करें बेटे की मूर्ति का अनावरण
&शहीद बेटे की मूर्ति का अनावरण बड़े नेता आकर करें। गरीब स्थिति होने के कारण कैसे जैसे कर लाखों रुपयों की मूर्ति गांव में लगवाई है और इसके अनावरण के लिए सरकार कोई रुचि नहीं ले रही है।
भतेरी देवी, शहीद की मां
शहीद परिवार से की जाएगी वार्ता
&शहीद मुकेश शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किसी कारण पूर्व सीएम के दौरे के दौरान हो नहीं पाया। अब इस बारे में शहीद परिवार से वार्ता कर जरूर पहल की जाएगी।
सुरेंद्र सिंह, सैनिक कल्याण अधिकारी, नीमकाथाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो