scriptरात को गहरी नींद में सोते रह गए और स्वाहा हो गया सब कुछ | Night slept in deep sleep and swallowed everything | Patrika News

रात को गहरी नींद में सोते रह गए और स्वाहा हो गया सब कुछ

locationसीकरPublished: May 05, 2019 05:44:01 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

लोसल कस्बे के भगतपुरा गांव में आग लगने के कारण एक परिवार का आसरा ही छिन गया। आग लगने से तीन मवेशी, छप्पर में रखे करीब 8 क्विटंल गेहूं, पशुओं का चारा, नकदी व कपड़े सहित सब कुछ जल गया।

sikar

sikar

रात को गहरी नींद में सोते रह गए और स्वाहा हो गया सब कुछ
लोसल.कस्बे के भगतपुरा गांव में आग लगने के कारण एक परिवार का आसरा ही छिन गया। आग लगने से तीन मवेशी, छप्पर में रखे करीब 8 क्विटंल गेहूं, पशुओं का चारा, नकदी व कपड़े सहित सब कुछ जल गया। जानकारी के अनुसार भगतपुरा गांव में रिछपाल पुत्र ईश्वरराम बलाई का परिवार कच्चे छप्पर में रहता है। शनिवार दोपहर अचानक आग लगने के कारण सब जल गया। राजकुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार दोपहर में रिछपाल अपने परिवार सहित कच्चे छप्पर में सो रहा था जिसमें अचानक छप्पर में आग लग गई। आग लगने के बाद शोर मचाने के बाद पड़ोस के लोग आए और पानी डालकर आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक सब कुछ जल गया। आग लगने के कारण रिछपाल व उसके परिवार के पास अब सर छिपाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है जिससे सारा परिवार सदमें में है। मामले की सूचना पुलिस व प्रशासन को भी दी गई थी। पुलिस सहित पटवारी ने घटना स्थल को मौका मुआयना किया। लोगों ने बताया कि रिछपाल बहुत गरीब है और सुबह शाम मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालता है। रिछपाल के परिवार में उसके मां, पत्नी सहित दो बेटियां व दो बेटे और परिवार में कमाने वाला रिछपाल स्वयं अकेला ही है।
प्रबल इच्छा शक्ति से दें बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं


श्रीमाधोपर. ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में मासिक बैठक में स्वास्थ्य विभाग सीकर के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प.क) डॉ.लक्ष्मन सिंह ओला एवं डीपीसी इंचार्ज डॉ अशोक महरिया ने भाग लिया। अतिरिक्त सीएमएचओ ने समस्त राष्ट्रीय कार्यकमों की प्रगति रिपोर्ट और मौसमी बीमारियों, लू- तापघात, वाटर सेम्पल पर चर्चा की। स्वास्थ्य संस्थाओं में सम्पूर्ण व्यस्थाओ को व्यवस्थित करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वास्थ्य कार्मिक को कार्य के प्रति इच्छा शक्ति बढ़ानी होगी ताकि हम लाभार्थी तक गुवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं दे सके। डीपीसी इंचार्ज डॉ अशोक महरिया ने निशुल्क दवा व जांच योजना पर चर्चा की। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जे.पी सैनी ने टीकाकरण कार्यक्रम अंतर्गत मीजल्स रूबेला की कार्ययोजना पर चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो