script

नौ माह बाद जैन तीर्थंकर की प्रतिमा पहुंची गर्भगृह

locationसीकरPublished: Mar 28, 2019 05:59:07 pm

नौ माह बाद जैन तीर्थंकर की प्रतिमा पहुंची गर्भगृह

sikar

नौ माह बाद जैन तीर्थंकर की प्रतिमा पहुंची गर्भगृह

नौ माह बाद जैन तीर्थंकर की प्रतिमा पहुंची गर्भगृह
खंडेला. ग्राम गोरिया में नौ माह पहले खेत की जुताई करते समय निकली जैन तीर्थंकर की प्रतिमा खंडेला पुलिस ने बुधवार को जैन समाज को सौंप दी है। यह मूर्ति नौ महीने से पुलिस के संरक्षण में रखी हुई थी। प्रतिमा के लिए खंडेलवाल दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र खंडेला सेवा संस्थान ने प्रतिमा दिलवाने के लिए जिला कलक्टर कार्यालय में आवेदन किया था।
जैन समाज ने प्रार्थना पत्र के जरिए दावा किया था कि जुताई के दौरान मिली प्रतिमा दिगम्बर जैन तीर्थकर भगवान की प्रतिमा है। इसलिए समाज का दावा स्वीकार करते हुए प्रतिमा दी जाए ताकि विधिवत मूर्ति को विराजमान कर पूजा पाठ किया जा सके। प्रतिमा बुधवार को थानाधिकारी उमाशंकर द्वारा समाज के लोगों को सौंप दी गई। गौरतलब है कि १८ जून को खंडेला इलाके के ग्राम गोरिया में जुताई के दौरान संतरा देवी के खेत में यह प्रतिमा मिली थी। प्रतिमा की जांच पड़ताल के बाद उसे थाना खंडेला में रखवाया गया था। जांच पड़ताल पूरी होने के बाद जिला कलक्टर के आदेश के बाद वो प्रतिमा समाज के लोगों को सौंप दी गई।
फेसबुक पर दोस्ती कर बलात्कार करने वाला गिरफ्तार
अजीतगढ़. फेसबुक पर दोस्ती हो जाने के बाद महिला को अपने घर बुलाकर बलात्कार करने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि बनारस रहने वाली महिला ने 7 मार्च को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप कि उसकी फेसबुक पर भानीपुरा की ढाणी गुमान सिंह वाली निवासी विक्की से उसकी दोस्ती हो गई थी। इसके बाद महिला ने उसे रोजगार की तलाश की बात कही तो विक्की ने उसे अपने गांव बुला लिया। यहां विक्की ने कहा कि उसे तांत्रिक का काम भी आता है। जिसके जरिए उसे रोजगार दिला देगा। यहां आने पर उसने प्रेत आत्मा का सायां बताकर उसके साथ बलात्कार किया। थानाधिकारी के अनुसार पुलिस को जरिए मुखबिर आरोपी के बारे में ढाणी में होने की सूचना मिली तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
शिक्षा मंदिर के पास से निकला पैंथर, गाड़ी वाले के उड गए होश
टोडा.मंगलवार रात कैंपर गाड़ी के सामने एक पैंथर आ गया। कैंपर चालक पंकज मीणा व श्रीलाल मेघवाल ने बताया कि मंगलवार रात कैंपर गाड़ी से टोडा की ओर आ रहे थे। इस दौरान इस दौरान तेलीवाला स्कूल के पास सडक़ पर पैंथर खड़ा था। लगभग पांच मिनट तक पैंथर सडक़ पर ही खड़ा रहा।
हॉर्न बजाने पर पैंथर नदी की तरफ भाग गया। नदी के पास खेतों में तीन कुत्ते मौजूद थे। इनमें से एक कुत्ता का शिकार कर ले गया।
कैंपर में सवार लोगों ने गाड़ी के शीशे चढ़ा लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो