scriptरंग लाई पत्रिका की मुहिम, सरकार ने रेलवे को जमा कराए साढ़े आठ करोड़, अब जनता को मिलेगा बड़ा तोहफा | Rajasthan News: Government deposited 8.5 crores to the railways, Nawalgarh bridge will be four-lane | Patrika News
सीकर

रंग लाई पत्रिका की मुहिम, सरकार ने रेलवे को जमा कराए साढ़े आठ करोड़, अब जनता को मिलेगा बड़ा तोहफा

Rajasthan News: यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही रेलवे विभाग को साढ़े आठ करोड़ रुपए जमा कराए और पुलिया के काम को गति मिलनी शुरू हो गई

सीकरJun 24, 2024 / 11:59 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: सीकरवासियों के लिए राहत की बड़ी खबर है। पिछले 15 साल से सियासत में उलझी नवलगढ़ पुलिया के फोरलेन की राहें अब खुल गई है। राजस्थान पत्रिका के अभियान के बाद राज्य सरकार ने रेलवे की एनओसी के लिए लगभग साढ़े आठ करोड़ रुपए जमा करा दिए है। डीपीआर की मंजूरी के साथ के साथ अब अगले महीने काम शुरू होने की आस भी जगी है। भाजपा जिला कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने पुलिया का काम शुरू होने के संकेत दिए। जनसुनवाई में यूडीएच मंत्री खर्रा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास नहीं होने दिया। सीकर में स्वीकृत पुलिया की चौड़ाई बढ़ाने के लिए रेलवे ने अपनी जमीन देने के लिए साढ़े आठ करोड़ मांगे थे। रेलवे ने कहा कि चाहे यह स्थानीय निकाय जमा कराए या राज्य सरकार। उस समय राज्य में कांग्रेस सरकार थी और शहर में कांग्रेस का बोर्ड था।

कांग्रेस पर हमला

खर्रा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि दोनों ही जगहों पर कांग्रेस शासन में रहते हुए वह पैसा जमा नहीं कराने से पुलिया का काम अटक गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही रेलवे विभाग को साढ़े आठ करोड़ रुपए जमा कराए और पुलिया के काम को गति मिलनी शुरू हो गई। कार्यकर्ताओं को यह बात जनता के बीच में पहुंचानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे ही बिजली के मामले में कांग्रेस ने किया। कहा कि कांग्रेस शासन के समय कोयला खराब मंगवाया गया, जिससे वह उतनी बिजली उत्पादन नहीं कर सका जो होनी चाहिए। नतीजा खराब कोयला आने से बिजली बनाने के संयंत्र भी खराब हो गए। भाजपा के शासन में आते ही अच्छी क्वालिटी का कोयला मंगवाया और अब बिजली पर्याप्त मात्रा में मिल रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वे जनसमस्याओं को लिखकर जिलाध्यक्ष व पूर्व सांसद को दें, जिसे राज्य सरकार दूर कराने का प्रयास करेगी। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष डॉ. कमल सिखवाल, पूर्व सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व विधायक राजकुमारी शर्मा, रतनलाल जलधारी व केडी बाबर, पूर्व जिलाध्यक्ष पवन मोदी, जिला महामंत्री संजय सैनी व नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी आदि मंचस्थ रहे।

जिलाध्यक्ष बोले, शहर में परिसीमन का काम जल्द

जिलाध्यक्ष डॉ. कमल सिखवाल ने कहा कि भाजपा कार्यालय में जनसुनवाई की शुरूआत की अच्छी पहल हुई है। यहां कार्यकर्ताओं से जनहित से जुड़ी समस्याओं को सुना जाएगा और उन्हें दूर करवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों में सभी को भाग लेना चाहिए। शहर में वार्डों के परिसीमन का कार्य जल्द शुरू होगा। पूर्व सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि नवलगढ़ पुलिया के लिए रेलवे से बजट स्वीकृत करवाया जिसे राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने अटकाने का काम किया। अब राज्य की भाजपा सरकार ने रेलवे विभाग को जमीन के साढ़े आठ करोड़ रुपए जमा करवा दिए हैं, जल्द ही शहर में पुलिया का काम शुरू होगा। कहा कि निकाय चुनावों के लिए जितना परिसीमन जरूरी है उतना कार्यकर्ता के लिए परिश्रम भी जरूरी है।

Hindi News/ Sikar / रंग लाई पत्रिका की मुहिम, सरकार ने रेलवे को जमा कराए साढ़े आठ करोड़, अब जनता को मिलेगा बड़ा तोहफा

ट्रेंडिंग वीडियो