script‘हाथ’ से फिर फिसली सीट, ‘संत’ की फिर जीत, अपना ही रिकॉर्ड को तोडकऱ रच दिया नया इतिहास | Rajasthan Sikar loksabha election results bjp Sumedhanand win Breaking | Patrika News
सीकर

‘हाथ’ से फिर फिसली सीट, ‘संत’ की फिर जीत, अपना ही रिकॉर्ड को तोडकऱ रच दिया नया इतिहास

सीकर की लोकसभा सीट एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने जीत ली है।

सीकरMay 23, 2019 / 08:45 pm

Vinod Chauhan

सीकर की लोकसभा सीट एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने जीत ली है।

Rajasthan Lok Sabha Election Results : ‘हाथ’ से फिर फिसली सीट, ‘संत’ की फिर रिकॉर्ड जीत, रचा इतिहास

सीकर.
सीकर की लोकसभा सीट ( Sikar lok sabha election Results 2019 ) एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ( Sumedhanand Saraswati Win Again in Sikar ) ने जीत ली है। सुमेधानंद सरस्वती ने यह सीट कांग्रेस के दिग्गज नेता और तीन बार सांसद रहे सुभाष महरिया को रिकॉर्ड मतों से हराकर जीती है। 13 लाख 30 हजार 661 मतों में से भाजपा ने यहां 7 लाख 72 हजार 104 और दूसरे स्थान पर ही कांग्रेस ने 4 लाख 74 हजार 940 मत हासिल किए। इस तरह भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद सरस्वती कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया से 2 लाख 97 हजार 167 मतों से विजयी रहे। खास बात यह भी रही कि सुमेधानंद सरस्वती ने इस जीत के साथ सीकर लोकसभा चुनाव के सभी रिकॉर्ड के साथ 2014 में बनाए गए जीत के अपने ही रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। 2014 में सुमेधानंद सरस्वती 2 लाख 39 हजार 196 मतों से विजयी हुए थे, जो उस समय तक का सीकर सीट की जीत का सबसे बड़ा अंतर था। लेकिन, इस बार पिछले अंतर को भी भेदकर उन्होंने जीत का नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। बतादें कि सीकर लोकसभा सीट के लिए मतगणना आज एसके गल्र्स कॉलेज में सुबह आठ बजे से शुरू हुई थी। जिसमें विधानसभावार हुए अलग अलग राउंड में भाजपा हर राउंड में आगे रही।

पहले राउंड से ही थे आगे
बता दें कि मतगणना के पहले राउंड से ही भाजपा आगे चल रही थी। किसी भी राउंड में भाजपा पीछे नहीं आई। जीत का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा था। मतगणना पूर्ण होने पर तस्वीर साफ हो गई।

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रचा नया इतिहास
इस लोकसभा चुनाव में सुमेधानंद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक नए इतिहास के साथ शानदार जीत हासिल की। गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के पीएस जाट को दो लाख 39 हजार 196 मतों से पराजित कर इतिहास रचा था। जबकि इस बार कांग्रेस के सुभाष महरिया को हरा मत से हराकर अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Home / Sikar / ‘हाथ’ से फिर फिसली सीट, ‘संत’ की फिर जीत, अपना ही रिकॉर्ड को तोडकऱ रच दिया नया इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो