scriptपंचतत्व में विलीन हुई श्याम दीवानी आरती टांक, देशभर से कई श्याम प्रेमी दाह संस्कार में शामिल, सोशल मीडिया से दी श्रद्धांजलि | Shyam Devotee Aarti Tank: Shyam devotee Aarti Tank merged into the five elements, many Shyam lovers from all over the country attended the cremation, paid tribute through social media | Patrika News
सीकर

पंचतत्व में विलीन हुई श्याम दीवानी आरती टांक, देशभर से कई श्याम प्रेमी दाह संस्कार में शामिल, सोशल मीडिया से दी श्रद्धांजलि

Shyam Devotee Aarti Tank Funeral : श्याम दीवानी आरती टांक के शव का अजमेर के भुणाभाय के मोक्षधाम में गुरुवार दोपहर को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि पिछले 14 साल से रींगस से खाटूधाम तक हाथ में निशान लिए हुए नंगे पाव अनवरत पदयात्रा करने वाली अजमेर की आरती टांक की पदयात्रा करते समय बुधवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

सीकरJun 07, 2024 / 12:08 pm

Supriya Rani

Khatu Shyam Devotee Aarti Tank Death : श्याम दीवानी आरती टांक के शव का अजमेर के भुणाभाय के मोक्षधाम में गुरुवार दोपहर को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि पिछले 14 साल से रींगस से खाटूधाम तक हाथ में निशान लिए हुए नंगे पाव अनवरत पदयात्रा करने वाली अजमेर की आरती टांक की पदयात्रा करते समय बुधवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इससे पहले भी इस मार्ग पर कई भक्त और काल का ग्रास बन गए। मगर सरकार व प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक ना ही रींगस-खाटू मार्ग चौड़ा हो सका और ना ही व्यवस्थित तरीके से पदयात्रा मार्ग बन पाया। जबकि सरकार यात्रियों को सुविधा देने के नाम पर टोल वसूली का काम अच्छे से कर रही है। इधर आरती की मौत की खबर सुनते ही अब श्याम भक्त और आमजन सोशल मीडिया पर सरकार और प्रशासन के प्रति खासा रोष जाहिर करते हुए रींगस-खाटू सड़क मार्ग को 4 लेन करने सहित सुरक्षित पदयात्रा मार्ग जो रोशनी, पेयजल व सुलभ आदि व्यवस्थाओं से सुसज्जित करने की मांग कर रहे है।

सोशल मीडिया से दी श्रद्धांजलि

baba khatu ji

श्याम भक्त आरती टांक के शव का अजमेर के भुणाभाय के मोक्षधाम में गुरुवार दोपहर को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। आरती की मौत की खबर सुनकर कई देशभर से कई श्याम प्रेमी और अजमेर क्षेत्र के लोग दाह संस्कार में शामिल हुए। वहीं अनेक श्याम भक्तों व भजन गायकों ने मृतक आरती को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी।

आए दिन होते हैं हादसे

सीकर के पूर्व सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने संसद में रींगस-खाटू सड़क मार्ग को फोर लेन करने व खाटू में रींग रोड बनाने का मुद्दा प्रमुखता से कई बार उठाया था। वहीं केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर सड़क को फोर लेन करने की मांग की थी। इसके बाद भी श्याम भक्तों को अभी तक राहत नहीं मिली है।

फोर लेन सड़क बने, पर्याप्त रोशनी के हो इंतजाम

खाटूश्यामजी के शिक्षाविद् प्रमोद शर्मा ने बताया कि आए दिन रींगस-खाटू मार्ग पर होने वाले हादसों से मन बड़ा व्यथित होता है। ऐसे हादसों को रोकने के लिए सरकार व प्रशासन को गंभीर होकर इस मार्ग को फोर लेन करने के साथ सुरक्षित पदयात्रा मार्ग भी गनाए। साथ ही यह 17 किमी का संपूर्ण मार्ग रोशनी से सरोबार हो ताकि पदयात्री रात्रि में भी आसानी से यात्रा कर सकें। वहीं 24 घंटे इस मार्ग पर पुलिस की गश्त के साथ मेडिकल की व्यवस्था भी हो।

श्याम भक्तों को प्रयास करने होंगे

कोटपूतली के श्याम भक्त सत्यनारायण बागड़ा ने कहा कि खाटूधाम आने वाले श्याम भक्तों की सुविधा व सुरक्षा सहित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रींगस से खाटूधाम के सड़क मार्ग को चौड़ा करने के लिए सभी को एकजुट होना होगा और सरकार व प्रशासन से शीघ्र समाधान करने की मांग करनी होगी।

इन रास्तों को अपना कर बच सकते हैं हादसों से

जयपुर से चोमू कालाडेरा बधाल होकर सीधे लामिया तिराहे पर खाटू श्याम जी पहुच जायेगे

कालवाड़ रोड से लालपुरा मोड़ -हिंगोनिया-बागावास-बधाल से लामिया तिराहे पर खाटु श्याम जी पहुंच जायेंगे
रींगस खाटू पर जाने से खुद भी दुर्घटना से बचे और पद यात्रियों को भी बचाए। इन रास्तों को एक बार आजमा कर देखें ताकि यातायात का दवाब कम हो, समय भी उतना ही लगेगा।

Hindi News/ Sikar / पंचतत्व में विलीन हुई श्याम दीवानी आरती टांक, देशभर से कई श्याम प्रेमी दाह संस्कार में शामिल, सोशल मीडिया से दी श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग वीडियो