सेलेब्रिटीज के कपड़ो को चार चांद लगा रही है सीकर की आफरीन

रूपहले पर्दे पर टीवी अभिनेत्रियों को खूबसूरत दिखाने में उनके कॉस्ट्युम डिजायनर की अहम भूमिका होती है। ऐसी ही भूमिका में सीकर की एक बेटी आफरीन खान है।

By: Sachin

Updated: 26 Feb 2021, 06:00 PM IST

प्रभाष नारनौलिया
सीकर/लक्ष्मणगढ. रूपहले पर्दे पर टीवी अभिनेत्रियों को खूबसूरत दिखाने में उनके कॉस्ट्युम डिजायनर की अहम भूमिका होती है। ऐसी ही भूमिका में सीकर की एक बेटी आफरीन खान है। जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों से लेकर कई सेलिब्रिटीज की ड्रेस डिजाइन कर अपना व अंचल का मान बढ़ा रही है। बिग बॉस में पहुंची टीवी अभिनेत्री कविता कौशिक व शैफाली बग्गा जैसी नामचीन अभिनेत्रियों ने भी आफरीन के डिजाईन किए हुए कपड़े ही पहनकर अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेरे थे।


दर्जनों अभिनेत्रियों के साथ किया काम
आफरीन ने बिग बॉस व एफआइआर सीरियल की अभिनेत्री कविता कौशिक के अलावा छोटे पर्दे की कलाकार छोटी सरदारनी की अभिलाषा जाखड़, आज तक की पत्रकार शेफाली बग्गा, साथ निभाना साथियां की कलाकार देवलीना भट्टाचार्य, तू आशिकी की कलाकार शगुन शर्मा, कबुल है व खाना खजाना की चाहत खन्ना, शक्ति की काम्या पंजाबी, नागिन की रक्षंदा खान सहित अनेक अभिनेत्रियों के कपड़ो को डिजाइन कर आफरीन ने कम समय में अपनी अलग पहचान बनाई है। आफरीन ने इन नामचीन अभिनेत्रियों के अलावा भी अनेक कलाकारों की कॉस्ट्यूम्स को डिजाइन व स्टाइलिश किया है।

बचपन का सपना हुआ पूरा
आफरीन ने बताया कि उसका बचपन से कुछ अलग करने का सपना था। टीवी व फिल्मी एक्ट्रेस को देखकर हमेशा आफरीन के मन में उनके प्रति आकर्षण बढ़ा। और उनके लिए कुछ करने की प्रेरणा ही फिर फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में ले आई। सीकर से बीकॉम की पढ़ाई करने के बाद आफरीन ने अपने सपने के बारे में पिता एसएम खान और मां फरजाना से बात की तो उन्होने इसे साकार करने की हामी भर दी। बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए पिता ने मुम्बई से उसे फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी करवाया। आफरीन ने बताया कि इंटरर्नशिप करने के बाद सपना पूरा हो हुआ दिखा। पर इस दौरान पिता की आकस्मिक मौत होने से एक बार तो टूट सी गई। पर फिर मां फरजाना व भाई ने पूरा सहयेाग किया। आफरीन ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेलिब्रिटीज के कपड़ों को डिजाइन व स्टाइलिश करना शुरू कर दिया।


युवाओं के लिए है अपार संभावनाएं
पत्रिका से बातचीत में आफरीन ने बताया कि शेखावाटी के युवा वैसे तो हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे है, पर फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में जाने से अभी भी कतरा रहे है। फैशन डिजाइनिंग का क्षेत्र युवाओं के लिए अपार संभावनाओं वाला है। आफरीन ने बताया कि खुद को अलग पहचान देने के साथ-साथ इस क्षेत्र में आय भी अच्छी है। आफरीन ने बताया कि मौका मिलने पर वह पत्रिका के समर कैम्प में सीकर के युवाओं को निशुल्क सेवाएं देकर फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र की बारीकियां व रोजगार के अवसर को लेकर खुलकर बात करेगी। आफरीन ने राजस्थान सरकार से भी फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में युवाओं को आगे लाने के मकसद से कार्य करने की अपील की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned