scriptशिक्षक दिवस विशेष : सीकर के इस फौजी ने सरकारी स्कूल के लिए जुटाए सवा दो करोड़ | Sikar Soldier collect RS two crore For Govt School | Patrika News

शिक्षक दिवस विशेष : सीकर के इस फौजी ने सरकारी स्कूल के लिए जुटाए सवा दो करोड़

locationसीकरPublished: Sep 05, 2018 04:17:57 pm

Submitted by:

vishwanath saini

Teachers Day 2018

Teachers Day 2018

Teachers Day 2018

सीकर. पहले बीस वर्ष तक देश की सुरक्षा को दिए। वायु सेना में रहते हुए कई साहसिक कार्य किए, अब शिक्षा की अलग जगाने के साथ ही दानदाताओं के सहयोग से स्कूल के लिए धन भी जुटा रहे हैं।


वे अब तक स्कूलों में करीब सवा दो करोड़ रुपए की धनराशि विकास के लिए जुटा चुके। वे वर्तमान में जमनालाल बजाज राजकीय आदर्श उमावि काशीकाबास में अंग्रेजी के व्याख्याता हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य करने, सहशैक्षिक गतिविधियां बढ़ाने तथा दानदाताओं से सहयोग लेकर स्कूलों का विकास कराने के लिए उनको पांच सितम्बर को जयपुर के अमरूदों के बाग में होने वाले समारोह में राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि जानकी देवी बजाज ग्राम विकास संस्था पुणे के प्रबंधक को प्रेरित कर एक करोड़ पचास लाख रुपए का योगदान स्कूल के लिए जुटा चुके। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2017-18 में जिले के अनेक स्कूलों के लिए 72 लाख रुपए जुटाए थे। इससे पहले भी उनको राज्य स्तर पर दो बार सम्मानित किया जा चुका। शेखावत ने स्कूल में नामांकन बढ़ाने में भी विशेष कार्य किया। उनके आने से पहले स्कूल का नामांकन करीब 150 था, जो वर्तमान में बढकऱ 400 हो गया है।

 

शिक्षक दिवस 2018 पर जानिए कौन थे डॉ राधाकृष्णन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो